ग़ाज़ीपुर- स्वास्थ्य विभाग को मिले 500 खादी से निर्मित थ्री लेयर मास्क

प्रखर ब्यूरो ग़ाज़ीपुर। कोविड-19 यानि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 31 मई तक लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना हर व्यक्ति को अनिवार्य कर दिया गया है। घर से बाहर निकलने पर मास्क न लगाने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। इसी के मद्देनजर सोमवार को यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन की ओर से मुख्य चिकित्सा अधिकारी को खादी से निर्मित थ्री लेयर 500 मास्क सौंपे गए।
एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित राय ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों स्वदेशी सामानों को बढ़ावा देने की बात कही थी। इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को मास्क सौंपे गए हैं, ताकि इस गंभीर परिस्थिति में कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के जीवन की रक्षा की जा सके। इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी.सी. मौर्य ने एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया और सहभागिता की सराहना भी की।

बरतें सावधानी:-
• हाथों को बार-बार साबुन व साफ़ पानी से धोएं ।
• बाहर निकलें तो मास्क लगायें,
• एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रखें।
• खांसते या छींकते समय हाथों की बजाय कोहनी या टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें और इस्तेमाल के बाद टिश्यू पेपर को कूड़ेदान में डालें।
• बुखार, खांसी या सांस लेने में दिक्कत होने पर तत्काल डाक्टर से संपर्क करें ।