प्राथमिक विद्यालय रसड़ा – गंदगी और बदहाली से भागे 6 मे से चार कोरोना संग्धित मरीज

दो ने खुद को किया गांव से बाहर कौरोटिन

फरार चारो मे दो मध्य प्रदेश व दो मुम्बई से आये थे

प्रखर दानगंज वाराणसी। चोलापुर के रसडा गाव मे चोरी छिपे आये चार युवक और दो गांव सहित कुल 6 ग्रामीणो को प्राथमिक विघालय मे कोरेंटीन किया । लेकिन गंदगी बदहाली और कोई व्यवस्था नही होने पर दो ने दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटलके जांच करायी और दो भाग गये। चारो मे सिफ एक युवक गाव के बाहर बगीचे मे अपने आपको कोरेंटीन किया है, वही दुसरा भी गाव से बाहर एकांत मे अपने को कोरेंटीन किया । और तो और दो घर चले गये। वही प्रांत जानकारी के अनुसार रसडा के विष्णु सिह व रितेश सिह कल्लू गुना मध्य प्रदेश व नागॆश्वर राम और दारोगा राम मुम्बई से मंगलवार की शाम अपने गांव पहुचे लेकिन ग्रामीणो ने गांव मे बिना जांच कराये घर नही जाने दिया। चारो बगीचे मे धुमपान करने लगे तो गाव के अनिल और सुबाष भी साथ हो लिए। देर रात ग्रामीणो ने ग्राम प्रधान को सूचना दी और प्राथमिक विद्यालय मे कौरोटिन एक कमरे मे करा दिया गया। जहा पर न बिजली न पानी न कोई साफ सफाई के कारण सुबह एम्बुलेंस पहुचने से पहले नागेश्वर राम व दरोगा तो वहा से भाग गये और विष्णु सिह व रितेश सिह दीन दयाल जाकर जांच तो करायी , पर विष्णु सिह ने अपने बगीचे मे अपने को कोरेंटीन कर लिया । वही रितेश सिह ने भी गांव से बाहर खुद को कोरेंटीन किया है । इस बाबत रसडा प्रधान के प्रतिनिधि ने बताया की देर रात 6 ग्रामीण कोरेंटीन हुए लेकिन चार घर चले गये। दो खुद को गाव से बाहर कोरेंटीन कर लिया पर गांव मे दहशत व्यात है।


बदहाली के कारण बगीचे मे हू कौरोटिन

रसडा के विष्णु सिह ने बताया की मै और रितेश दोनो कल गुना मध्यप्रदेश से घर आये लेकिन ग्रामीणो के विरोध के बाद प्राथमिक विद्यालय मे कोरेंटीन किये लेकिन खाना घर से और पीने का पानी भी घर से आता था। कमरे मे झाडू तक नही लगी जब खाना खाने और नहाने घर जाना है तो फिर कोरेंटीन मे क्यो रहे, साथी रितेश सिह भी घर की जगह दूसरी जगह कौरोटिन है।

गंदगी पर कारवाई होगी

प्रभारी एडीओ पंचायत अशोक राजभर ने रसडा प्राथमिक विघालय के संग्धित कोरोना मरीजो के गंदगी और बदहाली पर कहा हमे जानकारी नही है यदि ऐसा है तो कारवाई होगी।

चीलम पीना पडा महगा


एक तरह जहा पुरा गाव चार परदेशियों को गांव मे धुसने नही दिये तो देर रात बगीचे मे गाव के दो नशेडी का चीलम पीना महगा पडा और ग्रामीण उन्हे भी प्राथमिक विघालय मे कौरोटिन कर दिया। यही नही, इन दोनो के आलावा चारो परदेशी प्राथमिक विद्यालय रसडा मे नही है । बतादे कि बिडीओ चोलापुर कौसलेन्द्र सिह के अनुसार साफ सफाई की जिम्मेदारी है हमारी खाना और रहने के लिए बेड की व्यवस्था की जिम्मेदारी कोरेंटीन के परिजनो की है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीएसए के आदेश पर एबीएसए चोलापुर लालजी गौड प्राथमिक विद्यालय रसडा जांच करने मौके पर करने पहुचे और आपरेशन कायाल्पल के तहत हो रहे निमाणॅ कामो को देखा इस दौरान प्रधान पति और मिडीया कमी से खबर को लेकर झडप भी हो गयी।