पिंडरा ब्लॉक के 50 विद्यालय होंगे 5 स्टार

 

 

प्रखर पिंडरा वाराणसी। पिंडरा ब्लॉक के 50 परिषदीय विद्यालयों को 5 स्टार का तबका दिलाने के लिए पंचायत व शिक्षा विभाग ने कमर कस ली। जो कान्वेंट स्कूलों को टक्कर देंगे। उसी क्रम में गुरुवार को बीआरसी मंगारी पर चयनित स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की एक आवश्यक बैठक सोशल डिस्टेंसी के साथ हुई।
जिसमें बीएसए राकेश सिंह द्वारा कायाकल्प योजना के तहत सीडीओ द्वारा निर्देशित 18 विन्दुओ जिसमे स्वच्छ पेयजल, साफ सफाई, शौचालय, रंगाई पुताई, बागवानी व शिक्षण व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ संसाधन जुटाने पर जोर देने के साथ समेत अनेक विन्दुओ त्वरित गति से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिसमे समस्त कार्य ग्राम पंचायत के माध्यम से पूर्ण कराने के निर्देश प्रधानाध्यापकों को दिया। वही मिशन प्रेरणा के लक्ष्य को सितम्बर तक प्राप्त करने तथा प्रत्येक कक्षाकक्ष में प्रेरणा लक्ष्य व प्रेरणा सूची को अंकित करने तथा सी व डी ग्रेड के बच्चों के लिए रेमिडियल क्लास के माध्यम से सुधार लाने के निर्देश दिया गया। स्कूल खुलने तक ऑनलाइन क्लास पर भी जोर दिया गया।
बैठक में बीईओ अशोक कुमार सिंह को प्रधानाध्यापकों ने ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा सहयोग न मिलने की जानकारी दी। जिसपर उन्होंने सीडीओ के समक्ष मुद्दा उठाने व समाधान का आश्वासन दिया।
बैठक में प्रथम चरण में चयनित विद्यालयो के 50 प्राधनाध्यापक शामिल हुए।