कायाकल्प के तहत हो रहे कार्य का बीएसए ने किया निरीक्षण

प्रखर पिंडरा वाराणसी। पिंडरा विकास खण्ड के 50 विद्यालयों को 5 स्टार बनाने के क्रम में शुक्रवार को फुलपुर स्थित मॉडल इंग्लिश प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण बीएसए राकेश सिंह ने किया। इस दौरान उन्होंने कक्षाकक्ष में हो रहे मरम्मत कार्य को देखा और एक सप्ताह में कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बीएसए ने पेयजल आपूर्ति, शौचालय , लाइब्रेरी व रूम टू रीड के कमरे का निरीक्षण किया। बीएसए ने आकर्षक मैदान देख प्राधनाध्यापक कुँवर पंकज सिंह की प्रशंसा की।
बीएसए ने साफ सफाई को और बेहतर करने व कायाकल्प के तहत सभी कमरों में पंखा और विद्युतीकरण कार्य पूर्ण करने का निर्देश पर। बीएसए ने बताया कि पहले चरण में पिंडरा विकास खण्ड के 50 विद्यालयो को 5 स्टार श्रेणी के बनाया जाना है। उसी क्रम में विद्यालयो के निरीक्षण करने के साथ ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कार्य कराए जा रहे हैं। इस दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने कायाकल्प के तहत चयनित विद्यालयो के बाबत जानकारी दी। बीएसए ने ग्राम प्रधान को ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।
निरीक्षण बाद बीएसए व बीईओ ने पौधरोपण के तहत कदम का पौधा लगाया। इस दौरान ग्राम प्रधान सीता देवी, विजय पटेल, एआरपी कमलेश कुमार , बीरेंद्र कुमार व मनोज कुमार व शिक्षा प्रेरक संतोष जायसवाल रहे।