जौनपुर में पत्नी ने प्रेमिका के गाँव में डेरा डालकर खोज निकाला पति की लाश 

प्रखर जौनपुर । जलालपुर थाना क्षेत्र के सुरहुरपुर गांव निवासी 14 दिन से लापता युवक का हत्या कर मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के सरोखनपुर गांव में धान के खेत में गाड़ा गया सड़ा-गला शव सोमवार को दोपहर बरामद हो गया। मृत युवक की पत्नी ने उसकी प्रेमिका पर हत्या कर शव गाड़ देने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

गांव निवासी विवाहित युवक संतोष कुमार चौहान गत 28 जुलाई की रात में लापता हो गया। स्वजनों को तलाश किए जाने के दौरान संतोष के एक दोस्त से पता चला कि वह अपनी प्रेमिका से मिलने मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के सतहरिया गया है। 29 तारीख को उसने सतहरिया में किसी ढाबे पर खाना खाने की बात भी दोस्त को बताई थी। इसके बाद से उसका अता-पता नहीं चल रहा था। उसके मोबाइल फोन का स्वीच भी आफ बता रहा था। पत्नी प्रियंका पति संतोष को खोजती हुई प्रेमिका के गांव पहुंच गई। पता न चलने पर मुंगराबादशाहपुर थाने गई। वहां से उसे जलालपुर थाने का मामला बताकर लौटा दिया गया। जलालपुर थाने में भी सुनवाई नहीं होने पर रविवार को प्रियंका एसपी अशोक कुमार के पास पहुंची। आशंका जताई कि उसके पति संतोष की उसकी प्रेमिका व कुछ अन्य लोगों ने मिलकर हत्या करने के बाद शव गायब कर दिया है। एसपी के निर्देश पर जलालपुर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया। उधर, प्रियंका को जिस बात का डर था वही हुआ। प्रेमिका के गांव सरोखनपुर में कई दिनों से डेरा डाले प्रियंका ने वह काम कर दिखाया जो पुलिस नहीं कर सकी। आखिरकार सोमवार को दोपहर उसने कुछ ग्रामीणों की मदद से धान के खेत में गाड़े गए पति के शव को खोज निकाला। अधिक गहरा गड्ढा न होने के कारण उक्त स्थान से दुर्गंध उठ रही थी। सड़े-गले शव को निकाले जाने पर प्रियंका कपड़े देखते ही धाड़ें मारकर रोने लगी। उसने शव की शिनाख्त अपने पति के रूप में की। इसके बाद जलालपुर व मुंगराबादशाहपुर थाने की पुलिस मौके पर आईं। जलालपुर थानाध्यक्ष ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। अब तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जाएगी।

प्रियंका को जिस बात का डर था वही हुआ। पति की प्रेमिका के गांव सरोखनपुर थाना मुंगराबादशाहपुर में कई दिनों से पति की तलाश में डेरा डाले प्रियंका ने वह काम कर दिखाया जो पुलिस नहीं कर सकी। आखिरकार सोमवार को दोपहर उसने कुछ ग्रामीणों की मदद से धान के खेत में गाड़े गए पति के शव को खोज निकाला। अधिक गहरा गड्ढा न होने के कारण उक्त स्थान से दुर्गंध उठ रही थी। सड़े-गले शव को निकाले जाने पर प्रियंका ने कपड़ों से जरिए शिनाख्त की कि यह उसके पति संतोष का है। वह धाड़ें मारकर रोने लगी। इसके बाद जलालपुर व मुंगराबादशाहपुर थाने की पुलिस मौके पर आईं। जलालपुर थानाध्यक्ष ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।