ग़ाज़ीपुर- मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की करोड़ों की सम्पत्ति हुई कुर्क

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। प्रशासन द्वारा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के नाते-रिश्तेदारों सहित करीबियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन प्रशासन का चाबुक चल रहा है।
इसी क्रम में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर शनिवार की शाम प्रशासन ने मुनादी कराते हुए सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी में स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा बेगम और साले की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की। शाम को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ बबेड़ी में स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की भूमि पर पहुंचे। प्रशासन ने ढोल पिटवाकर मुनादी कराते हुए सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान सार्वजनिक सूचना का बैनर लगाया गया था। इस पर लिखा था कि कार्यालय जिला मजिस्ट्रेट गाजीपुर के आदेश संख्या 43/18 जे.ए.-थाना कोतवाली-कुर्की/2020 दिनांक 05 नवंबर 2020 अंतर्गत धारा-14 (1) उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया-कलाप (निवारण) अधिनियम 1986 के अनुपालन में अभियुक्त अफसा अंसारी पत्नी मुख्तार अंसारी के ग्राम बबेड़ी थाना कोतवाली गाजीपुर में स्थित भूमि गाटा सं. 607 रकबा 0.539 हे. को आज दिनांक 07.11.2020 को कुर्क किया गया। क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार आईएस-191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी व उसके साले अनवर शहजाद व सरजील रजा की लगभग 28 करोड़ 58 लाख की भू/भवन सम्पत्ति गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अंतर्गत कुर्क की गई। बताया कि इस सम्पत्ति में 12 भू सम्पत्तियां है, जिनमें तीन गाजीपुर में स्थित है और 9 मऊ जनपद में स्थित है।
कुर्की की कार्रवाई के दौरान तहसीलदार मुकेश सिंह, सदर कोतवाली विमल मिश्रा, उपनिरीक्षक तुरुण श्रीवास्तव, कानूनगो, लेखपाल सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।