ग़ाज़ीपुर- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती का दिन कई अवसरों का संगम बनकर आया है- प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल

0
138

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. पंडित अटल बिहारी वाजपेयी के 97वीं जयंती के अवसर पर मनिहारी विकास खंड पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों की खुशहाली में ही देश की खुशहाली हैं। आज का दिवस तो बहुत ही पावन है, क्योंकि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जहां जयंती है, वहीं प्रधानमंत्री जी के कर कमलों द्वारा किसानों को सम्मान निधि मिली है। आज का दिन कई अवसरों का संगम बनकर आया है।
उन्होंने कहा की 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जब सरकार बनी तो उन्होंने संकल्प लिया कि 2022 तक हमें देश के अन्नदाता किसानों की आय को दोगुना करना है। हमें गर्व है कि उन्होंने किसान योजनाओं की सिर्फ घोषणा और शुभारंभ ही नहीं किया, बल्कि उन योजनाओं के लाभ को किसान बंधुओं के खेतों तक पहुंचाने का सतत प्रयास भी किया है। आगे उन्होंने कहा कि आप लोगों के आशीर्वाद से जब 2017 में प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री के अभियान को गति और बल प्रदान हुआ। इस बदलाव को आज आप सभी महसूस भी कर रहे है। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल, भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के 9 करोड़ किसान परिवारों को 18000 करोड़ की धनराशि उनके बैंक खातों में प्रेषित करने तथा देश भर के किसानों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअली सम्बोधन को भी सुना। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रमुख प्रतिनिधि योगेन्द्र सिंह एवं उप जिलाधिकारी जखनिया सूरज यादव ने मुख्य अतिथि सहित समस्त मंचासिन अतिथियों का पुष्प गुच्छ एवं अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया।
इस मौके पर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, प्रधान खरभू चौहान, आलोक तिवारी पंकज, पूर्व प्रधान अजय सिंह, अतुल तिवारी मोनू, ओमकार सिंह, हंसराज राजभर, नीतू जायसवाल, विरेंद्र चौहान, चंद्रकांत सिंह, सुब्बा राजभर, अखिलेश सिंह, झारखंडेय यादव, संगम मोदनवाल, राजकुमार बिंद, संदीप सिंह, दुर्गेश सिंह, मनिकराज चौबे आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता हृदयेश सिंह तथा संचालन सुशील सिंह ने किया।
उधर नगर के मियापुरा (कोयलाघाट) में कवि एवं गायक श्रवण कुमार रावत के आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती मनाई गई। इस मौके पर वाजपेई जी के कविता का पाठ किया गया। इस अवसर पर सनी चौरसिया, प्रदीप कुमार रावत, हृदयेश, भोला राज आदि मौजूद रहे। संचालन विप्लव कुमार ने किया। अंत में अध्यक्षता करते हुए रेशमी देवी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।