जौनपुर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत

0
1222

लूट की घटना में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने किया था गिरफ्तार

प्रखर जौनपुर। जिले के बक्शा थाना में पूछताछ हेतु लाये गए एक युवक की गुरुवार देररात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही विभाग में हड़कम्प मच गया। शुक्रवार को थाना परिसर से लेकर जिला अस्पताल तक  पुलिस व पीएसी के जवानों के अलावा कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी राजकरण नैयर खुद घटना की तहकीकात में जुटे हुए है।
लूट के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम चार पांच युवकों को पूछताछ हेतु बक्शा थाने ले आई। चारों युवकों से पुलिस ने पूछताछ किया। पूछताछ में थाना क्षेत्र के चकमिर्जापुर निवासी तिलकधारी यादव के 25 वर्षीय पुत्र किशन उर्फ कृष्णा यादव उर्फ पुजारी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था।
देररात्रि किशन की हालत खराब हो गई। पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में करीब एक बजे बक्शा सीएचसी बेलापार नौपड़वा अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने स्थिति नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। परिवार वाले पुलिस द्वारा पिटाई करके हत्या का आरोप लगा रहे है । शुक्रवार सुबह ही बक्सा थाना पुलिस का पूरा इलाका पुलिस छावनी के रूप में तब्दील हो गया। पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर, एएसपी सिटी संजय कुमार, एएसपी देहात त्रिभुवन सिंह समेत आधा दर्जन थानों की पुलिस मौके पर बुला ली गई। उधर समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेताओं का भी जमावड़ा धीरे-धीरे मृतक के गांव में होने लगा।