19 जुलाई से पहले प्रधानमंत्री आ सकते हैं वाराणसी

प्रखर वाराणसी। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के हाथों वाराणसी को अरबों की सौगात जल्द ही मिलने वाली है। सीएम योगी के निर्देश पर तैयार परियोजनाओं की सूची बनने लगी है। इस सूची को सीएम आफिस भेजा जाएगा। वहां से पीएमओ भेजकर पीएम मोदी से समय लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है। पीएम मोदी उससे पहले काशी आकर यह सौगातें दे सकते हैं। अगर किसी कारण 19 से पहले नहीं आ सके तो उसके बाद किसी रविवार को कार्यक्रम बन सकता है। पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को 100 से अधिक परियोजनाओं की सौगात देंगे। सोमवार शाम बनारस आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परियोजनाओं का प्रस्तुतिकरण देखा और जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने पूरी हो चुकी परियोजनाओं को सूचीबद्ध करे सीएम कार्यालय भेजने का निर्देश दिया ताकि पीएम मोदी का समय लिया जा सके।
स्पष्ट किया कि 19 अप्रैल से सदन चलने वाला है, उससे पहले समय मिल गया तो किसी भी दिन और 19 के बाद का समय मिला तो प्रयास होगा कि किसी रविवार को कार्यक्रम रखा जाए। इस दौरान सीएम को कोविड-19 गाइड लाइन का भी ख्याल रहा। उन्होंने कहा कि पीएम का कार्यक्रम तीन-चार स्थानों पर रखा जाए ताकि शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराया जा सके। बताया जा रहा है कि कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन बीएचयू से तो रुद्राक्ष आदि का सिगरा स्टेडियम से कराया जाए। अन्य बड़ी परियोजनाओं के साथ भी अलग स्थान का चयन किया जाए। इसका भी ध्यान रखा जाए कि उद्घाटन होने के साथ ही परियोजनाओं का संचालन किया जा सके। इसका खाका खींच लें और ठेका-टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर लें। 
दरअसल, अब तक बीएचयू एमसीएच विंग, दीनदयाल अस्पताल एमसीएच विंग, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, गोदौलिया मल्टी लेवल पार्किंग, आशापुर आरओबी, रोरो व जलयान संचालन समेत 34 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। साथ ही लगभग 100 अगले सप्ताह पूरी हो जाने की संभावना है। इसके अलावा सीएम का जोर शहर की साज सज्जा पर अधिक रहा।