निलंबन झेल रहे प्रतिसार निरीक्षक को भारत सरकार ने किया सम्मानित

– एसपी,डीआईजी,एडीजी स्तर के अधिकारियों ने किया है कई बार सम्मानित

प्रखर चंदौली। अपने 20 साल के सेवाकाल में दर्जन भर से ज्यादा प्रशस्ति पत्र पाने वाले निलंबित आरआई रविंद्र प्रताप सिंह को एक बार फिर भारत सरकार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। गौरतलब है कि
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत सरकार की तरफ से दिया जाने वाला प्रशस्ति पत्र देश भर के उन चुने हुए अधिकारियों को दिया जाता है जिन्होंने अपनी डियूटी दौरान आउटस्टैंडिंग कार्य किया हो। इस क्रम में लाखों अधिकारियों में से मेरिट के आधार पर भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा सम्मानित किया जाता है। बतादें कि निलंबित आरआई रविन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही जिले के कुल 6 निरीक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र मिला है।
बता दें की रविन्द्र सिंह के अलावा भारत सरकार की तरफ से इन अधिकारियों को भी उत्कृष्ट कार्य क जिसमें स्वाट टीम व अलीनगर थाना प्रभारी रहे बृजेश चंद्र त्रिपाठी, स्वाट टीम प्रभारी रहे सत्येंद्र कुमार यादव व अलीनगर के प्रभारी निरीक्षक सन्तोष सिंह, डायल 112 प्रभारी अखिलेश मिश्रा, एलआइयू निरीक्षक नरेन्द्र कुमार नाम शामिल है।
सवाल यह है कि कोई अधिकारी अगर अपने सेवाकाल के दौरान तमाम उच्चअधिकारियों से अपने कार्य के बदले प्रशस्ति पत्र पाता हो तो फिर वह अधिकारी गैर अनुशासित कैसे हो सकता है?