बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर में हादसा एक मजदूर की मौत दो घायल

0
204

प्रखर वाराणसी। बीती देर रात बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर परिसर में एक बड़े हादसे में एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। बतादे कि शनिवार की रात ललिता घाट के पास ट्रक से शीशा उतारने के दौरान मजदूरों के ऊपर शीशा गिर गया।
जिससे कि मजदूर घायल हो गए।आनन-फानन में तत्काल घायल मजदूरों को कबीरचौरा मंडली अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई। वही दो मजदूरों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार अब उनकी हालत में सुधार है,और वो खतरे से बाहर है।
गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य प्रगति पर है।इसके अंतर्गत परिसर के संग्रहालय में लगने वाले शीशे को लेकर एक मिनी ट्रक ने परिसर के अंदर प्रवेश किया।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बताया गया है,कि मजदूरों द्वारा ट्रक से शीशे को उतारा जा रहा था तभी यह हादसा हुआ।वहां काम कर रहे तीन मजदूर शीशे की चपेट में आ गए।जिससे एक की मौत हो गई। मृतक मजदूर वाराणसी का ही रहने वाला था, उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं,घायल अन्य दो मजदूरों को वाराणसी के मंडली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने एक मजदूर के मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना में एक मजदूर की मौत हुई है,2 घायल हैं।घायल मजदूर इलाज के बाद सुरक्षित हैं।उन्होंने मृतक मजदूर के परिवार और घायल मजदूरों को आर्थिक मदद देने की बात कही। बताते चले कि बीते एक जून 2021 को भी यहां एक हादसा घटित हुआ था। जिसमें भोर के समय ललिता घाट के पास जजर्र हो चुके गोयनका छात्रावास का एक हिस्सा गिर गया था।इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई थी,और 7मजदूर घायल हुए थे।इस मामले को खुद प्रधानमंत्री जो कि यहाँ से सांसद भी है उन्होंने इसको बहुत ही गम्भीरता से लिया था। इससे पहले भी 23 मई को ललिता घाट के पास एक जजर्र भवन का हिस्सा गिर गया था,जिसमे कि 5 मजदूर घायल हुए थे।