जौनपुर का दरोगा बोला- भक्क यहां से, मारब जूता से, एसपी ने किया लाइन हाजिर (वीडियो)


6 घंटे से एफआईआर लिखाने को बैठा था युवक, पूछने पर भड़का दरोगा, देने लगा गालियां

प्रखर जौनपुर(संवाददाता-मोहम्मद अरशद)। जिले में एक बार फिर दरोगा के गाली देने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि महिला एफआईआर लिखाने के लिए करीब 6 घंटे से थाने में बैठी थी। इतने में उसका बेटा वहां पहुंच गया। उसने दरोगा मनोज सिंह से एफआईआर न लिखने का कारण पूछा तो वह भड़क गए। उन्होंने कहा- भक्क यहां से…, मारब जूता से…।

जब पीड़ित ने कहा कि वह इसकी शिकायत पीएमओ और डीएम से करेगा तो दरोगा कह रहे हैं, जा न, तुझको कोई पकड़े है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उधर, एसओ का कहना है कि उन्हें वीडियो की बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बता दें, बीते दिनों लाइन बाजार एसओ के छात्राओं को गाली देने का मामला भी सामने आया था। उस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

*जमीन के रुपए न देने की तहरीर देने गए थे : युवक*

जौनपुर। दरअसल, बक्शा थाना क्षेत्र के बबुरा गांव में 4 दिसम्बर की रात राजेन्द्र प्रसाद यादव (45) ने फांसी पर लटका हुआ शव मिला था। थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने जांच पड़ताल के बाद शव मोर्चरी में रखवा दिया। रविवार को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के बेटे आशीष यादव के मुताबिक, राजेंद्र ने गांव के ही एक व्यक्ति को जमीन बेची थी।

जमीन बेचने के बाद उन्हें पैसे नहीं मिले थे। इसी कारण से तनावग्रस्त होकर उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी। आशीष ने बताया कि 13 दिसंबर को पुलिस को तहरीर दी थी। 18 दिसंबर को पुलिस ने उनके घर आकर फिर से प्रार्थना पत्र लिया। साथ ही अगले दिन थाने में बुलाया। एसओ बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई आरोप है कि 19 को जब उसकी मां थाने गई तो घंटों तकय एफआईआर नहीं लिखी। उनसे कहा कि जब बड़े साहब आएंगे तो उनसे अपनी बात कह देना। काफी देर इंतजार करने के बाद जब आशीष ने उप निरीक्षक मनोज सिंह से पूछा तो गाली-गलौच शुरू कर दी। साथ ही अभद्रता कर थाने से भगा दिया।

एसओ दिव्य प्रकाश सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इस घटनाक्रम के बारे में पीड़ित शिकायत कर रहा है, उसकी जांच कराकर मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस मामले में जौनपुर पुलिस ने उप निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया है अब पूरे मामले की जाँच कर एसपी देहात कर रहे है