ग़ाज़ीपुर- तीन लोगों को शराब और पैसा बांटते हुए पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। विधानसभा चुनाव मतदान के एक दिन पहले शनिवार की रात जमानिया कोतवाली क्षेत्र के बुद्धीपुर कस्बा बाजार में मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा शराब और रुपया बाटा जा रहा था। लेकिन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से शराब, नकदी, पार्टी का स्टीकर के साथ कार बरामद किया गया। विधानसभा चुनाव को सकुशल और निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह के निर्देशन में जिला पुलिस एलर्ट मोड पर है। वह अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है। इसी क्रम में रात में जमानिया कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सम्पूर्णानंद राय हमराहियों के साथ में भ्रमणशील थे। इसी दौरान करीब 11 बजे क्षेत्र के बुद्धीपुर कस्बा मुहल्ला स्थित शाह जी के कुआं से तीन लोगों को शराब और पैसा बांटते हुए गिरफ्तार कर लिया।
कोतवाली प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगो में क्षेत्र के चौधरी मुहल्ला निवासी अनिल गुप्ता जो कि (मण्डल अध्यक्ष भाजपा जमानिया) है और बुद्धीपुर निवासी नितेश निगम तथा धनौता निवासी रोहित कुमार थे। पुलिस ने बताया कि यह लोग आदर्श आचार संहिता का उलंघन करते हुए चुनाव प्रचार-प्रसार प्रतिबंधित होने के पश्चात मतदाताओं को अपने पार्टी के पक्ष में वोट डालने के लिए शराब व रुपया बाट रहे थे। इसके पास से 4 पेटी बंद व एक पेटी खुली हुई 38 पाउच प्रत्येक पेटी में 45 पाउच कुल 218 पाउच ब्लू लाईम देशी शराब व एक पारदर्शी डिब्बे में साठ हजार सात सौ रुपया नगद, भाजपा चुनाव चिन्ह के चार पत्ते में कुल चालीस स्टीकर व एक कार बरामद की गई। अभियुक्तों का संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया।
गिरफ्तारी करने वाले टीम में कोतवाल के साथ उपनिरीक्षक कृपेंद्र प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल बालेंद्र कुमार, कांस्टेबल क्रांति सिंह पटेल शामिल रहे।