ग़ाज़ीपुर- जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 37 बिन्दू, क्रिटिकल गैप्स/विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में राइफल सभाागार में आज दिन मंगलवार को 37 बिन्दू, क्रिटिकल गैप्स/विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने चिकित्सा, समाज कल्याण, दिव्यांग, प्रोबेशन, कृषि, जल निगम, बेसिक शिक्षा, गन्ना, विद्युत, सहकारिता, आरईएस, बाल विकास, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग आदि विभागों द्वारा कराई जा रही शासन की योजनाओं के विभिन्न कार्यों की विस्तार पूर्वक समीक्षा की गई।
समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद में खराब सड़कों की स्थिति पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिशासी अभियंता लो.नि.वि. को जनपद की खराब एवं जर्जर स्थिति वाली सड़को की कैटगरी वाईज सूची बनाते हुए पहले से सबसे खराब एवं उसके बाद उससे खराब सड़कों की मरम्मत कर सही कराने का निर्देश दिया। पंचायती राज विभाग की समीक्षा के दौरान जनपद के 1238 ग्रामों में बनाए जाने वाले सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन निर्माण की जानकारी लेते हुए शेष बचे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आयुष्मान कार्ड तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी (प्रोबेशन) को कन्या सुमंगला की धीमी प्रगति एवं एआर को-आपरेटिव को गलत सूची प्रस्तुत करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण का निर्देश दिया। उन्होने उपस्थित अधिकारियों से विभागवार आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की तथा शिकायत पत्रों/डिफाल्टर हुए शिकायत पत्रों को दो दिन के अंदर निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। उन्होंने निर्देश दिया कि विभागों द्वारा संचालित योजनाओ का लाभ प्रत्येक दशा में पात्रों, किसानो/आमजनमानस को उपलब्ध कराया जाय तथा योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराते हुए उसकी जानकारी दी जाए।
आज की इस बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरगोविन्द सिंह, जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार, परियोजना निदेशक बाल गोविन्द सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।