ग़ाज़ीपुर- जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कर-करेत्तर एंव मासिक स्टाफ बैठक हुई सम्पन्न

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। जिलाधिकारी एम.पी. सिंह की अध्यक्षता में कर-करेत्तर एंव मासिक स्टाफ बैठक राईफल क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया कि जिन क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत या सूचना प्राप्त होने पर सम्बन्धित अधिकारियो के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी। जिलाधिकारी ने परिवहन अधिकारी को जखनिया से जिला मुख्यालय तक एक रोडवेज सेवा चालू कराने का निर्देश दिया। उन्होने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने कार्यालयो की साफ-सफाई, फाईलो के रखवा को सुदृढ रखेगे, कभी किसी भी समय उनका औचक निरीक्षण किया जा सकता है।
बैठक में जिलाधिकारी ने चकबन्दी, व्यापार कर, विद्युत देय, आबकारी, औद्योगिक ऋण, बाट माप, बैक देय, परिवहन, मण्डी समिति, वन विभाग, स्टाम्प, नगर पालिका, आडिट आपत्ति, अंश निर्धारण, आईजीआरएस, मोटर देय, के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कम राजस्व प्राप्ति वाले विभागो को अपने लक्ष्य के प्रति प्रत्येक माह पूर्ण योजना बनाकर लक्ष्य पूर्ति का निर्देश दिया और चेतावनी भी दिया कि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिन विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति नहीं की जाएगी उनके विरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी स्वयं संबंधित विभागीय अधिकारी की होगी। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने मासिक स्टाफ बैठक राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ ली। बैठक में लंम्बित प्रकरण एवं विवादित, दाखिल खारिज 122बी0 में विवादित वादो का निस्तारण करने को कहा। जिलाधिकारी ने आडिट आपत्ती, व्यापार कर, परिवहन कर, बैंक देय, तथा जनपद के बडे बकायादारो के सम्बन्ध मे जानकारी ली, साथ ही  बकाया न देने वाले व्यक्तियों पर शासनात्मक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने राजस्व वादों के निस्तारण में समीक्षा करते हुए राजस्व वादों के निस्तारण के संबंध में सभी अधिकारियों द्वारा शिकायतो का निस्तारण गुण एवं दोष के आधार पर कार्यवाही करते हुए सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आइ.जी.आर.एस. की समीक्षा के दौरान सभी डिफाल्टर शिकायत पत्रो को 2 दिनों के भीतर निस्तारण कराने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। इस हेतु सभी अधिकारी बराबर पोर्टल पर चेक करते हुए ससमय शिकायत पत्रो का निस्तारण करायें।
आज की इस बैठक में अपर जिलाधिकारी भू.रा. सुशील लाल श्रीवास्तव डीएफओ गाजीपुर, समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एंव पटल सहायक उपस्थित थे।