गाजीपुर- जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने का दिया निर्देश

प्रखर ब्यूरो ग़ाज़ीपुर। जन समस्याओ के त्वरित निस्तारण हेतु सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। जिसमे 21 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए और मौके पर 04 का निस्तारण किया गया।
जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु सातो तहसीलो की सूचना के अनुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 176 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 12 शिकायत/प्रार्थना पत्रो का निस्तारण किया गया। तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 26 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए, जिसमें 1 का मौके पर निस्तारण किया। तहसील सेवराई में उपजिलाधिकरी अध्यक्षता में 11 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए जिसमें से 1 का मौके पर निस्तारण किया गया। जखानियॉ तहसील में अपर जिलाधिकारी वि.रा. की अध्यक्षता में 42 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए, जिसमें मौके 2 का निस्तारण किया गया। तहसील कासिमाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 35 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए, जिसमें से 3 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जमानियॉ में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 16 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुए, जिसमें से मौके पर 1 का निस्तारण किया गया एवं तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 25 शिकायत/प्रार्थना प्राप्त हुआ, जिसमें निस्तारण शून्य रहा। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायत/प्रार्थना पत्रो का सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तत्काल मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण कराये। उन्होने आई जी आर एस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो को आगामी दो दिवस में शत-प्रतिशत निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होने कहा इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से होती है। इसमे लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होगे। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर अनुपस्थित मुख्य चिकित्साधिकारी गाजीपुर, ए.ई आर.ई.डी., अधिशासी अभियन्ता जल निगम (शहरी/ग्रामीण), अधिशासी अभियन्ता नलकूल प्रथम, द्वितीय, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, सी ओ चकबन्दी सदर, अधिशासी अभियन्ता लघु डाल का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया।
आज की इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर, जिला विकास अधिकारी, क्षेत्राधिकारी सदर एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।