ग़ाज़ीपुर- सीसी रोड का स्लैब मानक के विपरीत निर्माण कराए जाने के चलते हुआ खंड-खंड

प्रखर ब्यूरो ग़ाज़ीपुर। जमानियां विधानसभा क्षेत्र के नगसर से गोंहदा राजभर बस्ती तक जाने वाले मार्ग का निर्माण पिछले एक वर्ष पहले सीसी तकनीकी के जरिए करीब पांच करोड़ की लागत से कराया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि हैरानी इस बात की है कि यह मार्ग वाहनों के दबाव को ज्यादा दिन नहीं झेल सका।
गोंहदा राजभर बस्ती के समीप पुलिया के समीप करीब दस फीट में सीसी रोड का स्लैब मानक के विपरीत निर्माण कराए जाने के चलते खंड खंड हो चुका है, जो भ्रष्टाचार का जीता जागता सबूत है। ग्रामीणों ने बताया कि इस पूरे प्रकरण की एक टीम गठित कर छानबीन के उपरांत इसमें दोषी लोगों से धनराशि की रिकवरी कराई जाए साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए। लोगों ने बताया कि यही नहीं कई जगहों पर सीसी रोड के स्लैब में दरारें पड चुकी है। लोगों ने अपील किया कि इसकी जल्द मरम्मत करा आवागमन लायक बनाया जाए। मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से दिन रात राहगीरों को हादसे की आशंका सता रही है, बावजूद इसके लोग जान हथेली पर रख आवागमन करने को विवश है। सीसी रोड के स्लैब क्षतिग्रस्त होने से पिछले एक हफ्ते से छात्रों को स्कूल कालेज जाने में दिक्कते हो रही है। ग्रामीणों के मुताबिक परियोजना का नाम राज्य योजना अंतर्गत 2018-19 है। कार्य का नाम जमानियां-लहुवार-नगसर मार्ग का चौडीकरण। इसकी लंबाई. करीब 5.90 किमी. और लागत 620.97 लाख के आसपास दर्शाया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि कार्य प्रारंभ करने की तिथि 29 जनवरी 19 और कार्य पूर्ण करने की तिथि 28 अप्रैल 2019 लिखा गया। लेकिन इस मार्ग को लेकर यहां ग्रामीणों का कहना कि इसे बने अभी एक वर्ष ही हो रहे हैं। इतनी जल्द इसके टूट जाने में निश्चित ही भ्रष्टाचार की गंध आ रही है। ग्रामीणों सहित बच्चों के अभिभावकों ने जिलाधिकारी से इसके निर्माण कार्य की जांच कराने के साथ ही सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
इस बाबत लोनिवि खंड प्रथम के सहायक अभियंता संजीव कुमार सिंह ने बताया कि अव्वल तो पहले क्षति मार्ग की मरम्मत कराई जायेगी, साथ ही इसकी छानबीन भी जायेगी।