ग़ाज़ीपुर- जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्थाई समिति की बैठक हुई सम्पन्न

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। पत्रकार एवं जिला प्रशासन के बीच आपसी सौहार्द बनाये रखने के उद्देश्य से जिला स्तरीय स्थाई समिति की बैठक जिलाधिकारी एम.पी. सिंह की अध्यक्षता में राइफल क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक मे जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम स्थाई समिति के सदस्यो से परिचय प्राप्त किया। उन्होने कहा इस जिले की पत्रकारिता सकारात्मक रूप से काम कर है। जमीनी हकीकत पत्रकार को मालूम होती है, जिसके माध्यम से जिले की विभिन्न खबरे मिलती रहती है, जो जनहित से जुड़ी होती है। उन्होने कहा कि जनहित से जुड़ी जिन खबरो की जानकारी प्रशासन तक पहुचंती है। उस पर तत्काल कार्यवाही की जाये। पत्रकारो की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है।
आज की इस बैठक में जिलाधिकारी ने पत्रकारिता के दौरान जनपद मे पत्रकार उत्पीड़न से सम्बन्ध में जानकारी लेने पर अपर जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार ने जनपद में पत्रकारिता के दौरान पत्रकार उत्पीड़न से सम्बन्धित किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त न होने की जानकारी दी। जिस पर जिलाधिकारी ने हर्ष व्यक्त किया। उन्होने चर्चा के दौरान सदस्यो से सुझाव भी लिये। बैठक में समिति के सदस्यो द्वारा पत्रकारिता के दौरान जनपद के समस्त कार्यालयो/तहसीलो/ब्लाक मुख्यालयो/थानो पर मान्यता प्राप्त/गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारो की सूची उपलब्ध कराने का अनुरोध किया, जिससे उन्हे पत्रकारिता के दौरान अधिकारियो द्वारा न पहचाने जाने के कारण होने वाली समस्याओ का सामना न करना पड़े। जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल कार्यवाही का निर्देश देते हुए जनपद के समस्त कार्यालयो/ तहसीलो/ब्लाक मुख्यालय/थानो पर मान्यता प्राप्त/गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारो की सूची भेजने का निर्देश दिया तथा यह भी कहा कि माह मे होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसो में तहसील स्तर पर उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, क्षेत्राधिकारी एंव पत्रकार बन्धुओ के साथ बैठक किया जायेगा, जिससे उनसे परिचय भी प्राप्त हो जायेगा।
आज की इस बैठक में क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला, मुन्नी लाल पाण्डेय अध्यक्ष ग्रामीण पत्रकार, शिवेन्द्र कुमार पाठक स्वतत्र पत्रकार, विनय कुमार सिंह आज तक चैनल, श्रीराम जायसवाल हिन्दुस्थान न्यूज एजेन्सी, दुर्ग विजय सिंह दैनिक वीर अर्जुन उपस्थित थे।