ग़ाज़ीपुर- भूमिहीन, दलितों, गरीबों के घरबार पर बुलडोजर चलाना बंद करें योगी सरकार- माले

– चंदौली, ललितपुर और पांडे मोड़ की घटना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे योगी सरकार के बुलडोजर- माले

प्रखर ब्यूरो ग़ाज़ीपुर। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) एपवा, खेग्रामस के कार्यकर्ताओं ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चंदौली, ललितपुर व पांडे मोड समेत दलितों गरीबों और महिलाओं पर पुलिसिया बर्बरता के खिलाफ, योगी के बुलडोजर राज के ख़िलाफ़, सरजू पांडे पार्क में धरना दिया।
आज के इस धरने को संबोधित करते हुए भाकपा ( माले) के केन्द्रीय कमेटी सदस्य ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि योगी सरकार की पुलिस अपराधियों से अधिक पीड़ितो और उनके परिवार पर खामोश रहने का दबाव बना रही है। धमकाना वसूली, झूठे मुकदमे में फंसा देने की धमकी आम बात हो गई है। जिले और प्रदेश में अपराधियों के अंदर अब पुलिस का भय नहीं रह गया है, इसलिए जिले में हत्या, लूट, बलात्कार और छेड़खानी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं और जिले का पुलिस प्रशासन अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के बजाय खराब कानून व्यवस्था के खिलाफ शांतिपूर्ण आवाज उठाने वाले (माले) नेताओं को फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने की धमकी दे रही है। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि चंदौली ललितपुर की घटना ने आम नागरिक समाज को पुलिस के इस कृत्य ने विचलित करने का काम किया है। पुलिस से आमजन का भरोसा टूटता जा रहा है और पुलिस रक्षक बजाय भक्षक बन गई हैं। चंदौली में निशा यादव की हत्या, पांडेय मोड़ पर महिलाओं और बच्चों के साथ तांडव, ललितपुर में गैंगरेप पीड़िता के साथ बलात्कार घटना इसके उदाहरण हैं। इसके साथ थानाध्यक्षों समेत दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई और साथ ही बढ़ते अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए कारगर कदम उठाने की मांग की। उन्होंने ने कहा कि योगी सरकार का बुलडोजर गरीबों के घरबार पर चल रहा है। कहीं भू – माफिया ताकतों, सामंती ताकतों की बिल्डिंगों पर नहीं चल रहा है।जो कास्तकारी के अलावा गांव समाज की बंजर और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करके बैठी है, लेकिन गरीब, भूमिहीन गरीबों दलितों की रिहायशी झोपड़ी पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर गरीबों की जबरिया बेदखली पर रोक नहीं लगा तो भाकपा(माले) कार्यकर्ता लाल झंडा और लाठी लिए योगी सरकार का बुलडोजर को रोकने के लिए आगे बढ़ेंगे। जिसकी सम्पूर्ण जबावदेही जिला प्रशासन की होगी।
आज के इस धरना प्रदर्शन को जिला सचिव रामप्यारे राम, योगेन्द्र भारती, लालजी बनवासी, मंजू गोंड, सत्येन्द्र कुमार, किशन वनबासी, किशन मौर्य, नंदकिशोर बिंद जिलाध्यक्ष अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा, महेंद्र राजभर, मूलचंद प्रजापति मिलन कुमार, कमलाकर राम ने सम्बोधित किया।