ग़ाज़ीपुर- नाईट क्रिकेट कैनवास APL 2022 में अदिलाबाद की B टीम ने फाइनल मुकाबले में ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा


प्रखर ब्यूरो मुहम्मदाबाद/ग़ाज़ीपुर। खेल प्रेमी मरहूम सलामत अली अंसारी की याद में ग्राम अदिलाबाद में शनिवार को नाईट क्रिकेट कैनवास APL 2022 प्रतियोगिता का समापन किया गया। फाइनल मुक़ाबले में अदिलाबाद की ही दोनों टीमें आमने सामने थी। अदिलाबाद की B टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव किया। A टीम ने पहले बैटिंग कर आठ ओवर में 40 रन का लक्ष्य रखा। जिसे B टीम ने बड़ी आसानी से छठें ओवर में इस लक्ष्य को प्राप्त कर चार विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच का खिताब शहादत अली अंसारी को दिया गया जबकि मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिर्ज़ा फहीम बेग़’शीबू’ ने प्राप्त किया।
फाइनल मैच में बतौर चीफ गेस्ट युवा खेल प्रेमी समाज सेवी अमीर हमज़ा थे। उनके साथ विशिष्ठ अतिथि पडैनिया गाँव के पूर्व प्रधान लक्ष्मण यादव और पत्रकार वसीम रज़ा ने दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उत्साह वर्धन किया। अमीर हमज़ा ने दोनों ही टीमों को पुरस्कृत कर बधाई दी और दोनों ही टीम के खेल की सराहना की। अपने समापन उदबोधन में हमज़ा ने बताया कि अदिलाबाद हमारे दिल में बसता है। आज के दौर में यह बड़ी बात है कि इस गांव के लोगों ने खेल को ज़िन्दा रखा है। स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का वास होता है। हमज़ा ने कहा कि खेल को ज़िन्दा रखने के लिये मुझसे जो भी सहयोग होगा वो मैं देने के लिये हमेशा तैयार हूं। अदिलाबाद गांव के बच्चों में खेल के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं हुआ करती। गाँव के मिर्ज़ा नफीसुल बेग ने चीफ गेस्ट अमीर हमज़ा का स्वागत किया और समाज और खेल के प्रति समर्पण को देखते हुए उनमें भविष्य की अपार संभावनाओं की परिकल्पना व्यक्त की। टूर्नामेंट के अध्यक्ष रहे मुहम्मद हुसैन ने विजेता टीम को बधाई दी और उप विजेता टीम को खेल में रह गई त्रुटी को दूर कर लक्ष्य को प्राप्त करने की नसीहत दी। कमेटी ने मुख्य अतिथि अमीर हमज़ा को स्मृति चिन्ह देकर गेस्ट ऑफ ऑनर के अवार्ड से सम्मानित किया। गांव के प्रधान नूरैन अंसारी को भो अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।
टूर्नामेंट को सफल बनाने में अदिलाबाद A टीम के कप्तान फ़राज़ ख़ान’ विक्की’, मिर्ज़ा रागिब बेग, नाहिद जमाल, मिर्ज़ा सरफ़राज़ बेग, जिम्मी, बीडीसी मुन्ना राईनी, परवेज़ अहमद, नवाज़ हुसैन, शहबाज़ हुसैन, जुग्गु भाई, शाहिद अली, मिर्ज़ा आमिर बेग, डॉ तारिक़ अज़ीज़, हबीबुल्लाह अंसारी, अबरार, चन्दन आदि ने अपना भरपूर योगदान दिया। पूर्व प्रधान अदिलाबाद खुर्शेद अहमद अंसारी ने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया।