ग़ाज़ीपुर- पुलिस कप्तान ने हरी झंडी दिखाकर यातायात जागरुकता कार्यक्रम का किया शुभारंभ

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। नगर के विशेश्वरगंज स्थित यातायात कार्यालय पर रविवार को यातायात जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर लोगों को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लेने के लिए यातायात नियमों का हर हाल में पालन करें। इससे जहां आप सुरक्षित रहेंगे, वहीं परिवार भी सुरक्षित रहेगा।
इस दौरान पुलिस कप्तान ने कहा कि सर सलामत तो सब सलामत, इसलिए हेलमेट का इस्तेमाल हर हाल में करें। बिना हेलमेट के किसी भी हाल में बाइक न चलाए। क्योंकि सड़क दुर्घटनाओं में अधिकांश मौतें सर में चोट लगने की वजह से होती है। आगे उन्होंने कहा कि बाइक पर तीन सवारी कदापि न चले। बिना लाइसेंस के वाहन न चलाए। चारपहिया वाहन चालक सीट बेल्ट का इस्तेमाल करें। वाहन चलाते समय मोबाइल से बात न करें। तेज रफ्तार और नशे की हालत में वाहन न चलाए। नींद या झपकी आने पर वाहन न चलाए। चारपहिया वाहन में काली फिल्म और हूटर का प्रयोग न करें। वाहन चलाते समय 10 मीटर की दूरी बनाए रखे। बच्चों को वाहन चलाने के लिए प्रेरित न करें। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को बिना लाइसेंस का गाड़ी चलाने के लिए प्रेरित न करें। पुल व मोड़ पर गाड़ी ओवरटेक न करें। सावधानी से सड़क पार करें व सदैव सड़क के बाई ओर चलें। उन्होंने कहा कि सर्वाधिक मौत सड़क दुर्घटनाओं में हो रही हैं। इसलिए चालक यातायात नियमों का हर हाल में पालन करते हुए वाहन चलाएं। नियमों के प्रति खुद जागरूक होते हुए दूसरों को भी नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें। आपकी जागरूकता से ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। अंत में एसपी ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता वाहनों को रवाना किया।
इस अवसर पर सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सदर क्षेत्राधिकारी ओजस्वी चावला सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मी मौजूद थे। अंत में यातायात प्रभारी सुशील कुमार मिश्रा ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।