ग़ाज़ीपुर- जिलाधिकारी की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ एक आवश्यक बैठक हुई सम्पन्न

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। जनपद में यातायात समस्या एवं अतिक्रमण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की उपस्थिति में शहर के व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ जिला पंचायत सभागार में एक आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों को आस्वास्त किया कि किसी भी रेहड़ी, टेला, खुमचा एवं फुटपात पर व्यापार करने वाले दुकानकारो को किसी प्रकार की समस्याओ का सामना नही करना पड़े इस हेतु उनके लिए अस्थाई तौर पर स्थान चिहिन्त किये जा रहे है, जहां वह अपने रोजगार को सकुशलता से आगे बढा सकेगे। उन्होने कहा कि अतिक्रमण सड़क एंव नालियों पर होने के वजह से हटाया जा रहा है। हमारा उद्देश्य किसी के रोजगार को तोड़ना नही है, बल्कि उन्हें व्यवस्थित स्थानो पर ले जाना है, जिससे शहर में जाम की समस्या समाप्त होगी तथा सड़को एंव नालियो की साफ-सफाई मे सुगमता होगी। उन्होने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को निर्देश दिया कि वे अतिक्रमण वाले स्थानो का सीमांकन कराते हुए व्यापारियो को अवगत कराये जिससे अतिक्रमण न होने पाये तथा व्यापारी/दुकानदार निर्धारित सीमा के अन्दर ही अपना-अपना व्यवसाय चला सके। बैठक मे उपस्थित व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियो ने जिलाधिकारी के सम्मुख अपने-अपने सुझाव एवं समस्यो को रखते हुए समाधान की अपेक्षा की। उन्होने जिलाधिकारी के सम्मुख शहर क्षेत्रो में टेलीफोन/विद्युत के बेतरतीव ढंग से लगे खम्भे, जर्जर विद्युत तार, कलेक्टर घाट में अवैघ रूप से चल रहे मछली बाजार, सड़को को गढ्ढा मुक्त करने, विशेश्वरगंज में दुर्गा चौक के पास नाले मे बरसात के दौरान जल जमाव, गृह कर एंव अन्य विषय पर अपनी-अपनी समस्याओ को बताया गया, जिसपर जिलाधिकारी ने समस्त समस्याओ के समाधान हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियो को अतिक्रमण हटाने से पूर्व ऐसे दुकानदारो को पहले से सुचित करने को कहा जिससे वह समय रहते अपने-अपने सामान अतिक्रमण क्षेत्र से सुरक्षित कर ले। अधिकारी दुकानदारो से सहजता से पेश आये। पुलिस अधीक्षक ने व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों से प्रशासन के कार्याे मे सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि अतिक्रमण के वजह से सड़को पर जाम की समस्या एवं दुर्घटनाए घटित होती है तथा सड़को पर लोगो के आवगमन में समस्याए उत्पन्न होती है।
आज के इस बैठक मे एस.पी. सिटी गोपी नाथ सोनी, क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला, ए.आर.टी.ओ. राम सिंह, अघिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधी विनो अग्रवाल तथा व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि उपस्थित थे।