ग़ाज़ीपुर- चर्चित यू-ट्यूबर को मिली पुलिस सुरक्षा, सर कलम करने की मिली थी धमकी!

– 180 देशों में देखें जाते हैं ब्रज भूषण दूबे के वीडियो
– जल्द ही आरोपी तक पहुंचने का दावा

प्रखर ब्यूरो ग़ाज़ीपुर। उत्तर प्रदेश के चर्चित यू-ट्यूबर ब्रज भूषण दूबे को गाजीपुर पुलिस प्रशासन की ओर से दो सशस्त्र पुलिस कर्मी प्रदान करा दिए गए हैं। पहले तो उन्होंने सुरक्षा लेने से साफ इनकार कर दिया, लेकिन मंगलवार को पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह के कहने पर उन्होंने बुधवार को सुरक्षा ले लिया।
बताते चले कि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद अंतर्गत मनिहारी विकासखंड के यूसुफपुर गांव निवासी ब्रज भूषण दूबे ने अपने YouTube channel Brajbhushan markandey पर उदयपुर घटना से संबंधित एक वीडियो डालते हुए आरोपियों के संबंध पाकिस्तान की आतंकी संगठनों से होने की बात कही। वीडियो पब्लिक होने के कुछ देर बाद किसी साकिब नामक आईडी से कमेंट आया कि (हम तुम्हारा सर कलम कर देंगे, देख लेना जल्द ही) कमेंट के बाद 30 जून की रात में ब्रज भूषण दुबे ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, गृह मंत्रालय भारत सरकार, डीजीपी उत्तर प्रदेश एवं एडीजीपी वाराणसी को ट्वीट कर आरोपी की जांच करते हुए उसके ऊपर कार्यवाही की मांग किया। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने तत्परता दिखाते हुए दो सशस्त्र पुलिसकर्मियों को श्री दुबे की सुरक्षा के लिए लगा दिया। यह सुरक्षा ब्रज भूषण दुबे ने बुधवार को ग्रहण किया। मंगलवार को अपनी विदाई के बाद पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने श्री दूबे को विश्वास दिलाया कि जल्द ही आरोपी तक हम पहुंचने में कामयाब होंगे। दूसरी तरफ गाजीपुर के छात्र नेताओं ने पुलिस अधीक्षक से मांग करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी और स्वतंत्र पत्रकार ब्रज भूषण दूबे की सुरक्षा के लिए मांग किया था।
उदयपुर के कांड के बाद उत्तर प्रदेश में सर कलम करने की धमकी का यह पहला मामला था। क्राइम ब्रांच ने मांगा है यू-ट्यूब इंडिया से सूचना। पुलिस अधीक्षक ने ब्रज भूषण दुबे को आश्वस्त करते हुए कहा कि हमारी क्राइम ब्रांच आपके प्रकरण पर काफी तत्पर है और हमने यू-ट्यूब इंडिया से समस्त सूचनाएं मांग रखा है। रिमाइंडर भी किया गया है। जल्द ही कानून आरोपी तक पहुंचने में कामयाब होगा।