नरिया में हुई मां- बेटी की हत्या का खुलासा, 72 घंटे बाद भी दिल्ली से बड़ा बेटा नहीं पहुंचा


चोलापुर निवासी मां- बेटी की नरिया में हुई हत्या मामले में हुआ खुलासा, सिर कुचकर हुई थी हत्या

प्रखर वाराणसी। नरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास मकान के अंदर मां और बेटी हत्याकांड की गुत्थी काफी हद तक पुलिस ने सुलझा ली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह सामने आया कि मां और बेटी की सिर कूंचकर हत्या की गई। पहले मां को मौत के घाट उतारा गया। शुक्रवार को पुलिस आयक्त ए सतीश गणेश ने घटनास्थल का घंटे भर से अधिक देर तक निरीक्षण किया। इस दौरान कमरे से खून लगा हथौड़ी, राड और ब्लेड के साथ ही बाल को कब्जे में लेकर फोरेंसिक लैब भेजा गया। आशंका जताई गई कि हथौड़ी और राड से वार कर हत्या की गई। वहीं, मां और बेटी के शव का हरिश्चंद्र घाट पर अंतिम संस्कार हुआ। मुखाग्नि छोटे बेटे अंजनी ने दी। घटना में संदिग्ध छह लोगों से पुलिस चितईपुर थाने में पूछताछ कर रही है।
10 से 11 दिन पुराने थे शव
लंका थाना अंतर्गत नरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास मकान के अंदर बुधवार को मां सुनीता पांडेय (55) व बेटी दीपिका (28) का शव मिला था। 10 से 11 दिन पुराने शव से दुर्गंध उठने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। संपत्ति विवाद सहित अन्य कई बिंदुओं पर पुलिस काम कर रही है।
दोपहर में घटनास्थल पर क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम के संग पहुंचे पुलिस आयुक्त ए सतीण गणेश ने मकान के अंदर और बाहरी परिसर का निरीक्षण किया। गलियों में पैदल घूमकर आसपास लोगों से पूछताछ की। बगल वाले छत से घटना की बारीकी से जांच किया। एक घंटे से भी अधिक समय तक टीम के साथ छानबीन की। पोस्टमार्टम के बाद मां व बहन के शव का अंतिम संस्कार हरिश्चंद्र घाट पर हुआ। छोटे बेटे अंजनी ने मुखाग्नि दी।
बेटी की गलियारे में की गई हत्या, हाथ में पकड़ी हुई थी बेडशीट
लंका पुलिस के अनुसार बेटी को बेड से खींचकर गलियारे में मारा गया, क्योंकि दीपिका बेड शीट हाथ में पकड़ी थी, जो बेड से लगा था। घटना स्थल के समीप लगे दो सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकाला गया। प्राथमिक विद्यालय के पीछे वाली गली आगे जाकर तीन हिस्सों में बंट जाती है। पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि हमलावर पिछले दरवाजे से घर में घुसे थे। बेटी की गलियारे में शव था तो वहीं, मां सुनीता पिछले दरवाजे के पास लॉबी में गिरी मिली थी।
मां और बहन की मौत पर 72 घंटे बाद भी नहीं पहुंचा बड़ा बेटा मां और इकलौती बहन की हत्या की सूचना पर भी बड़ा बेटा अखिलेश पांडेय नई दिल्ली से घर नहीं पहुंचा। बृहस्पतिवार की रात में संकट मोचन चौकी प्रभारी ने फोन किया तो बेटे ने अपना लोकेशन दिल्ली में बताया, देर रात दो बजे बेटे का लोकेशन जांचने पर कन्नौज में मिला। इसके बाद से उसका मोबाइल भी बंद हो गया। पुलिस कर्मियों के अनुसार बड़े बेटे की पत्नी फोन पर पहले दिन दाह संस्कार के बारे में पूछ रही थी। लंका पुलिस के अनुसार पिछले नवंबर माह में छोटे भाई अंजनी की पुलिसकर्मियों से किसी बात पर विवाद हुआ था तो नई दिल्ली से विमान से तीन घंटे में बनारस आ गया था। इस बात की चर्चाएं मोहल्ले के लोगों में भी रहीं।