काली मंदिर से 15 हजार का घंटा चोरी

0
150

मंदिर के पिछले हिस्से से दीवार फांद कर अंदर घुसे थे चोर

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर की छानबीन

संवाददाता – मोहम्मद अरशद

प्रखर खेतासराय ( जौनपुर) । कस्बा के ऐतिहासिक काली जी मंदिर से चोरों ने 15 हजार रुपये कीमत का छह घंटा चोरी कर सनसनी फैला दिया । यह घटना बीती रात की है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और घटना में शामिल चोरों की सुरागरस्सी में जुट गई है।
नगर पंचायत खेतासराय के उत्तरी छोर पर स्थित प्रसिद्ध काली जी मंदिर में बीती रात चोर प्राथमिक विद्यालय की ओर से दीवाल फांद कर अंदर घुस गये । इसके बाद मंदिर में लगाया गया पीतल के छह घंटे को खोल ले गए। शुक्रवार की
सुबह मंदिर के बाहर ठेला लगाने वाले शालू प्रजापति ने जब मंदिर का दरवाजा खोल कर अंदर देखा तो वहां सभी सामान बिखरा पड़ा था। पीतल का बांधा गया सभी घंटा गायब था। मंदिर के पिछले हिस्से में जिस स्थान से चोर आए थे वहां दीवार से कई ईट गिरा हुआ था।
इसके पांच दिन पहले भी चोर यहां जमीन में रखी गई थी तिजोरी को लोहे के भारी-भरकम रॉड से तोड़ने का प्रयास किये लेकिन वह असफल रहे।
सुबह जब मंदिर के संचालक राजू विश्वकर्मा को जानकारी हुई तो राजू ने मंदिर की व्यवस्था देख रहे नगर के प्रबुद्ध लोगों को साथ लेकर तिजोरी खोलकर उसमें रखे गए पैसे को सुरक्षित रखवा दिया। तिजोरी में पहले की तरह ताला बंद कर दिया। इसी तिजोरी के पैसे के चक्कर में 5 दिन बाद बीती रात चोरों ने मंदिर में जब फिर दुस्साहस दिखाया तो पैसा ना मिलने के बाद चोरों ने घंटे पर ही हाथ साफ कर लिया।
थानाध्यक्ष यजुवेंद्र सिंह के निर्देश पर कस्बा इंचार्ज महंगू यादव ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की गहराई से छानबीन की। पुलिस ने बताया कि चोरों के बारे में सुराग रस्सी की जा रही है।