अंकित और जयश्री ने थामा एकदूजे का हाथ

0
235

वाराणसी। प्रतिष्ठित कोयला कारोबारी उमाशंकर पांडेय की पुत्री और आज एक्सप्रेस के सीईओ-फाउंडर विनय कुमार पांडेय की छोटी बहन जयश्री पांडेय का विवाह समाजसेवी रिटायर बैंककर्मी अखिलेश बाजपेई के पुत्र अंकित बाजपेई के साथ 22 फरवरी को विधि-विधान से हुआ। इससे पहले, सोमवार 21 फरवरी को मेहंदी-संगीत की रस्मअदायगी हुई। बुधवार को वाराणसी के पंचइतिया कुआं स्थित एक लॉन में जयश्री और अंकित का विवाह वैदिक मंत्रोचारण के साथ खुशी के माहौल के बीच संपन्न हुआ।

आंखों में आंसू

अपनी शादी की रस्मों के दौरान जयश्री कई बार भावुक दिखीं। जयश्री जब गाड़ी में बैठ कर अंकित के साथ विदा हो रही थीं तो भावुक थीं, उनकी आंखों में आंसू थे। पिता उमाशंकर पांडेय को इस पल की खुशी तो थी पर बेटी विदा हो रही थी तो उनकी भी आंखें नम थीं। बहन को विदा करते समय तीनों भाई विनय, राघवेंद्र और आशुतोष की आंखें भी भर आई थीं।

रात भर वैवाहिक रस्में अदा हुईं

रात भर वैवाहिक रस्में अदा होने के बाद अगली सुबह सूर्योदय से पहले मंगल बेला में विदाई की रस्म पूरी हुई। वैवाहिक आयोजन में जनप्रतिनिधि, विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े लोग, शासनिक-प्रशासनिक अधिकारी, कारोबारी, अधिवक्ता, समाजसेवी, मीडिया जगत से जुड़े लोग, परिवार के सदस्य और स्वजन मौजूद थे। जिंदगी का नया अध्याय शुरू होने पर शुभेच्छुओं ने अंकित और जयश्री को आशीर्वाद दिया।