बृजभूषण सिंह की नार्को टेस्ट वाली चुनौती स्वीकार- विनेश फोगाट

लाइव हो ताकि देश देखे बेटियों के प्रति क्रूरता- विनेश फोगाट

प्रखर नई दिल्ली/एजेन्सी। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते एक महीने से पहलवानों का धरना जारी है। इस बीच, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने बृजभूषण शरण सिंह की नार्को टेस्ट वाली चुनौती को स्वीकार कर लिया है। पूनिया ने कहा कि पहलवान नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। बशर्ते कि यह सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाए।
वहीं, पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, “मैं बृजभूषण से कहना चाहता हूं कि सिर्फ विनेश ही नहीं, शिकायत करने वाली सभी लड़कियां नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उसकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।” उल्लेखनीय है कि इससे पहले रविवार (21 मई) को भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट, लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के भी ये टेस्ट होने चाहिए। सांसद ने अपने फेसबुक अकाउंड पर पोस्ट में आगे लिखा कि यदि दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं तो घोषणा करें। मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिए तैयार हूं। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं। उन्होंने कहा था कि पूरा देश आज आक्रोश में है। सभी जाति व धर्म के लोग मेरे साथ खड़े हैं। विधाता हमारे माध्यम से कोई बड़ा काम लेना चाहता है। गलत आरोप लगने से युवा आत्महत्या कर रहे हैं। देश के संतों ने पांच जून को लेकर आह्वान किया है। 11 लाख लोग एकत्रित होंगे। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में युवाओं के भविष्य से जुड़ा बड़ा निर्णय होने वाला है। उस दिन अयोध्या के संत बोलेंगे और पूरा देश सुनेगा और मेरे बारे में कोई बात नहीं होनी है।
दिल्ली में ट्रैक्टर-ट्राली के प्रवेश पर पाबंदी- धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में पड़ोसी राज्यों से किसानों के पहुंचने को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। इसके लिए सभी सीमाओं पर बैरिकेड लगाकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली में ट्रैक्टर-ट्राली के प्रवेश पर सख्त पाबंदी लगा दी गई है। मुख्यालय से सख्त निर्देश जारी किया गया है कि पुलिस किसी भी सूरत में सीमाओं से एक भी ट्रैक्टर को दिल्ली में प्रवेश करने न दें।
गर्मी को देखते सिंघु व टिकरी बार्डर पर पुलिस ने अपनी सुविधा के लिए टैंट भी लगाएं हैं। साथ ही बसों की व्यवस्था की है, जिसमें पुलिसकर्मी बैठ सकते हैं। जंतर-मंतर पर भी घरनास्थल के चारों तरफ की सड़कों पर मजबूत बैरकेडिंग की गई है, जहां 24 घंटे पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं।