बेख़ौफ बदमाशों ने स्कूल प्रबंधक सहित तीन लोगों पर धारदार हथियारों से किया हमला

हालत नाजुक, जौनपुर के बाद ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर

प्रखर जौनपुर। शाहगंज थाना क्षेत्र के श्रीराम मोहल्ला निवासी शान्ति प्रकाश के पुत्र चंचल जायसवाल अयोध्या मार्ग स्थित सेन्ट जार्ज स्कूल के प्रबंधक व एक चैनल के पत्रकार भी है, जो बुधवार की शाम अपने विद्यालय के कार्यालय में एक अध्यापक मित्र संतोष कुमार पुत्र राम अधार 40 वर्षीय निवासी बंजारेपुर सर्की थाना केराकत व विद्यालय का एक कर्मी अंशदीप गौतम के साथ बैठ कर कुछ काय कर रहे थे, कि एक युवक एवं युवती ऐडमिशन के लिए आए जिनसे चंचल जायसवाल अपने कार्यालय में बात कर रहे थे कि विद्यालय के पिछले गेट से घुसे आधा दर्जन से अधिक संख्या में हौसला बुलंद बदमाशों ने विद्यालय के मुख्य गेट को बंद करने के बाद कार्यालय में पहुँच चंचल जायसवाल व अध्यापक संतोष, स्कूल कर्मी अंशदीप पर अचानक धारदार हथियार से हमला करने लगे। यह घटना को देख स्कूल कर्मी अंशदीप अपने आपको किसी तरह बचाते हुए उपर छत की तरफ भाग निकला जिसके कारण उसकी वह उन बदमाशों के हमले से बच गया। यही नहीं अंशदीप ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ चंचल जायसवाल के परिजनों, दोस्तों समेत पड़ोसियों को जानलेवा हमले की सूचना दिया। किन्तु जब तक लोग स्कूल पहुँचे सभी बदमाश घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से फरार हो गए। जाते जाते बदमाशों ने स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज के कैमरे को तोड़ दिया और कैमरे में जो वीडियो रिकार्ड होता है वह डीवीआर अपने साथ उठा ले गए। हौसला बुलंद बदमाशों द्वारा हमले में पत्रकार सहित घायलों को इलाज के लिए राजकीय पुरुष अस्पताल लाया गया, जहां पत्रकार और उसके एक साथी की गंभीर स्थिति देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं जिला अस्पताल पहुँचे घायलों को चिकित्सक द्वारा ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर किया गया।

जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, वहीं उक्त घटना के संबंध में कार्यवाहक क्षेत्राधिकारी देवेश सिंह ने बताया की मामला संज्ञान में आया है जांचकर उचित कार्रवाई की जा रही है। बताया गया कि उक्त घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने स्कूल के सामने लगे गेट को किसी तरह तोड़कर दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
फिलहाल गम्भीर रूप से घायल पत्रकार और उसके साथी को चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर किया। वही विद्यालय के कर्मी अंशदीप का प्राथमिक उपचार कराने के बाद पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए चार टीमों का गठन किया गया : एसपी सिटी

वहीं उक्त घटना से सम्बन्धित एसपी सिटी बृजेश कुमार गौतम ने बताया की चंचल जायसवाल जो सेंट जार्ज स्कूल के प्रबंधक और वह एक चैनल के रिपोर्टर भी है जो अपने स्कूल के अध्यापक संतोष व स्कूल कर्मी अंशदीप के साथ स्कूल में बैठे हुए थे की लगभग आधा दर्जन दबंग बदमाश स्कूल में घुसकर जान से मारने की नियत से सभी पर धारदार हथियार व चाकूओं से ताबंड़तोड़ हमला कर कर घायल कर दिया है जिसके सम्बन्ध में तहरीर प्राप्त हुई हैं मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही। उक्त घटना के आरोपितों की धर पकड़ के लिए चार टीमों का गठन किया गया है।