काशी को क्योटो बनाने वाले हार रहे चुनाव 140 पर सिमट रही भाजपा : अखिलेश यादव


उत्तर प्रदेश में इण्डिया गठबंधन 80 की 80 सीट जीत रहा है

अखिलेश बोले यह सामान्य चुनाव नहीं बल्कि लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है

प्रखर भदोही। भदोही लोकसभा में चुनाव प्रचार तेज हो गया है। मंगलवार को भदोही पहुँचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा की यूपी की अस्सी की अस्सी सीट इण्डिया गठबंधन जीत रही है। भजपा 140 पर सिमट रही है। यह देश और संविधान बचाने का चुनाव है। इण्डिया गठबंधन से ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने भदोही से अपना उम्मीदवार उतारा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और दावा कर दिया कि काशी को जापान का क्योटो शहर जैसा बनाने का सपना दिखाने वाले सपने की क्योटो सीट भी हारने जा रहे हैं। कहा कि अब तक साफ हो गया है कि यूपी की 80 में से 80 सीट गठबंधन की झोली में जा रही है। लूट और झूठ के भरोसे 10 साल तक देश की जनता को धोखा देने वाली भाजपा सिर्फ 140 सीटों पर सिमटने जा रही है।

अखिलेश यादव यह बताने से भी नहीं चुके कि भाजपा के लोग तो बड़े-बड़े उद्योगपतियों के अरबों के कर्ज माफ कर दिए। भदोही के लोगों को जो बड़ा संकेत दिया वह यह है कि सपा के समर्थन से भदोही में चुनाव लड़ने वाले टीएमसी के नेता ललितेशपति त्रिपाठी का ईवीएम मशीन पर सातवां नंबर है। कहा कि सात फेरों के बाद रिश्ता पक्का हो जाता है। इसका सीधा अर्थ यही निकाला गया कि अब ललितेश पति त्रिपाठी भविष्य में भी अखिलेश का चहेता बने रहेंगे।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह सामान्य चुनाव नहीं बल्कि लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है। महंगाई पर सरकार को निशाने पर लिया। लगे हाथ यह भी कहा कि वैक्सीन के जरिए लोगों की जान खतरे में डाल दिया गया है। उन्होंने पेपर लीक प्रकरण से बेरोजगारों की दुखती रग को भी छेड़ा और सत्ता में आने पर 30 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया। अग्नि वीर योजना को सदा के लिए समाप्त करने की घोषणा करते हुए फौज में पक्की नौकरी देने का भरोसा दिया। उन्होंने भदोही के लिए बड़ी बात यह कहीं की गठबंधन सरकार बनने भदोही के कालीन उद्योग को अधिक बजट देकर विकास किया जाएगा। भदोही पहुंचे सपा प्रमुख उमड़े जन सैलाब को देखकर गदगद हो गए। उनके साथ मंच पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे गठबंधन प्रत्याशी अजय राय भी थे। अन्य नेताओं में सपा के पूर्व सांसद रामरति बिन्द , पूर्व सांसद रमेश दुबे, टीएमसी की राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देवी, सपा के प्रदेश सचिव मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी के अलावा हडिया के सपा विधायक हकीमचंद बिन्द, प्रतापपुर की सपा विधायक बिज्मा यादव आदि लोग मंच पर मौजूद रहे।