आजम की भैंस खोजने वाली पुलिस अब खोज रही बकरियां

प्रखर एजेंसी। यूपी पुलिस के कारनामे अक्सर खूब सुर्खियां बटोरते हैं. सपा सरकार में आजम खान की भैंस बरामदगी के बाद अब यूपी में बांदा पुलिस बकरियां ढूंढेगी. फिलहाल बांदा पुलिस को बकरियों का पता लगाने का आदेश बांदा सीओ सिटी राकेश सिंह ने दे दिया है. मामला बांदा जिले के शहर कोतवाली का है. यहां के एक इलाके से दिनदहाड़े एक दर्जन बकरियां चोरी हो गईं. इस मामले के संज्ञान में आने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई. पीड़ितों के मुताबिक बकरियों को कुछ खिला कर चोरी कर लिया गया है. यह बकरियां तीन गरीब मजदूर परिवारों की हैं जो नगर कोतवाली मस्जिद के पास रहते हैं. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया है कि हर हाल में बकरियों का पता लगाकर चोरी का खुलासा किया जाए. पीड़ित पक्ष ने तहरीर में पुलिस अधीक्षक से बकरियां ढूंढने की गुहार लगाई है. पीड़ितों के अनुसार अलीगंज पुलिस ने चौकी से इनको यह कह कर भगा दिया गया था कि क्या हम अब जानवरों को भी खोजेंगे. हमारे हिंदुस्तान में क्या जनसंख्या कम है कि अब हम इंसानों (अपराधियों) की जगह बेजुबान जानवरों को भी खोज कर लाना पड़ेगा.
हालांकि पुलिस उपाधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बकरियां चोरी होने की पुष्टि की है. राकेश सिंह ने तत्काल उन पीड़ितों की प्रार्थना पत्र पर अमल करते हुए कहा कि यदि चौकी में किसी ने सुनवाई नहीं की तो अब चौकी इंचार्ज अलीगंज को यह निर्देशित किया गया है कि इस संबंध में चोरों का पता लगाएं और बकरी की रिकवरी करें. फिलहाल गरीब बकरी पालक परेशान है क्योंकि उस परिवार का खर्च बकरी के धंधे से ही चलता था. पीड़ित परिवार बहुत परेशान है और आगे अपने परिवार के गुजर बसर के लिए सोच रहा है कि परिवार का कैसे गुजारा होगा.
डिप्टी एसपी राकेश सिंह के निर्देश के बाद पीड़ित का मुकदमा दर्ज करने का आदेश कर दिया गया है. पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुट गई है।