अवैध शराब की खोज में निकली पुलिस को लगी प्यास तो हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब!

0
162


शराब माफियाओं ने जमीन के अंदर टंकी बनाकर ऊपर लगा दिया था नल

प्रखर डेस्क/ललितपुर। भादों और आश्विन की अटपटी गर्मी बार-बार गला सूख रहा हो और आप कोई हैंडपंप देख पानी पीकर कलेजे को ठंडक देने की कोशिश करें, लेकिन कुछ अटपटा देखकर आपका माथा गर्म हो जाए तो…!
अब आप कहेंगे कि हम ऐसे क्यों लिख रहे हैं? आपको बतादे कि बीते दिन प्रदेश के ललितपुर में कुछ ऐसा हुआ है कि आपके होश उड़ जायेंगे। दरअसल, एक मुखबिरी पर अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस घूम गली-गली घूम रही थी, इसी बीच उनको प्यास लग गई। मगर जब प्यास बुझाने के लिए हैडपंप चलाया तो हैंडपंप से शराब निकलने लगी। इसके बाद जो हुआ, वो वाक्य हैरान कर देगा।
पूरा वाकया जिले के गांव घटवार में पड़ते कबूतरा डेरा इलाके का है, जहां से आबकारी विभाग की टीम ने 2 हजार लीटर के करीब लाहन (कच्ची शराब) नष्ट कराया। साथ ही अवैध शराब के धंधे में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वही मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अवैध शराब के कारोबार संबंधी एक गुप्त सूचना के बाद आबकारी विभाग और पुलिस की टीम सर्च अभियान में निकली थी। जब टीम यहां-वहां अवैध शराब का जखीरा ढूंढकर थक चुकी थी और अचानक टीम में से एक सदस्य को प्यास महसूस हुई तो वह पास ही दिखाई दे रहे एक हैंडपंप पर पानी पीने के लिए पहुंच गया। इसके बाद जब हैंडपंप को चलाया गया तो बड़ी हैरानी हुई, क्योंकि इससे पानी की जगह शराब निकलना शुरू हो गई। अवैध शराब का जखीरा यहीं छिपा होने के शक के चलते रेडिंग टीम ने यहां कस्सी लेकर खुदाई शुरू कर दी। प्यासी टीम को पानी तो नहीं मिला, लेकिन कुछ ही देर बाद वह जरूर मिल गया, जिसके लिए धक्के खाए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि अवैध शराब के कारोबारियों ने यहां जमीन के नीचे कच्ची शराब से भरी टंकी छिपाकर उस पर हैंडपंप लगा रखा था। इसके बाद टीम ने जमीन में दबाई गई टंकी से बरामद 2 हजार लीटर कच्ची शराब को नष्ट करवा दिया साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के उल्लंघन का केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई की गई।