भाजपा -निषाद से विनोद, इण्डिया से ललितेश और बसपा से हरिशंकर ने किया नामांकन


चार दूसरे उम्मीदवारों ने भी भरा पर्चा, जंग की तस्वीर हुईं साफ

सभी उम्मीदवारों ने जीत का किया दावा, एक दूसरे पर कसा तंज

प्रखर भदोही । भदोही लोकसभा से शनिवार को भाजपा -निषाद पार्टी के गठबंधन से विनोद बिंद और इण्डिया संयुक्त मोर्चा के तृणमूल से उम्मीदवार ललितेश पति त्रिपाठी जबकि बसपा से हरिशंकर चौहान समेत सात ने अपना नामांकन दाखिल किया। जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह को अपना नामांकन दिया जबकि चार ने नामांकन पत्र ख़रीदा।
भाजपा -निषाद उम्मीदवार विनोद बिंद अपने समर्थकों के साथ जिला मुख्याल सरपतहां पहुँच कर नामांकन दाखिल किया। इस दौरान जुलूस भी निकला गया। बाइक रैली और वाहन से पार्टी कार्यकर्ता मुख्यालय पहुँचे। नामांकन दाखिल करने के दौरान विनोद बिंद जहाँ भगवा टोपी लगाया था वहीं प्रधानमंत्री मोदी के फोटो वाला दुपट्टे गले में डाला था। माथे पर चंदन लगा रखा था। बिंद के साथ में बीजेपी से मंत्री दयालु , आशीष पटेल के अलावा विधायक विधायक दीनानाथ भास्कर,जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक मिश्र भी मौजूद रहे।

भाजपा प्रत्याशी डॉ. विनोद बिन्द ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के कामों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। अभूतपूर्व विकास कार्य पिछले 10 वर्षों में पूरे देश में हुआ है। भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि अगर उन्हें सेवा का मौका मिलता है तो स्थानीय विकास कार्यों को करने पर जोर देंगे। उन्होंने कहा कि बहुप्रतीक्षित भदोही के कोनिया इलाके में गंगा नदी पर पक्का पुल, मेडिकल कॉलेज की स्थापना एवं आवश्यक स्थान पर अंडरपास बनवाने का काम करेंगें।

इंडिया गठबंधन से टीएमसी उम्मीदवार ललितेशपति त्रिपाठी ने शनिवार को अपना नाम निर्देशन दाखिल किया है। मीडिया से बातचीत में ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि यह चुनाव मैं नहीं बल्कि यहां की जनता लड़ रही है, हम अपनी जीत को लेकर के पूरी तरह स्वस्थ हैं। और टीएमसी और इंडिया गठबंधन की यहां बड़ी जीत होने जा रही है। जनता बीजेपी को भगाने का करेगी। तंज कसते हुए ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा की कुल 2 लाख वोट इस सीट पर मिल जाए बीजेपी को, वही काफी है, उनका दावा खोखला है। जनता सत्ताधारी दल से त्रस्त है, कोई विकास काम नही हुआ है। जनता इंडिया गठबंधन के साथ पूरी तरह खड़ी दिख रही है।ललितेश पति त्रिपाठी ने 03 सेट

बसपा कैंडिडेट हरिशंकर सिंह उर्फ दादा चौहान ने शनिवार 4 मई को 3 बजे कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन करने के बाद बसपा के उम्मीदवार हरिशंकर सिंह उर्फ दादा चौहान ने कहा कि यह लड़ाई स्थानीय प्रत्याशी बनाम बाहरी के बीच है। कोई विकास कार्य यहां के सांसदों ने नहीं किया है, केवल चारागाह की तरह भदोही को का इस्तेमाल किया और यहां से चलते बने। बीजेपी के 400 पार के नारे पर बसपा प्रत्याशी ने कहा कि 200 सीट पार नहीं होगी, जमानत जब्त होगी। इसके अलावा ऑल इण्डिया फारवर्ड ब्लाक से सुशील, रिपब्लिकन पार्टी आफ इण्डिया (ए) से अखिलेश, सरदार पटेल सिद्धान्त पार्टी से राजनारायण पटेल, भारतीय कामगार पार्टी से कृष्ण मुरारी ने नामांकन पर्चा किया दाखिल किया।राजनीतिक दलों व निर्दल प्रत्याशियों द्वारा लिये गये अब तक कुल लिए गए 41 नामांकन फार्म में सिर्फ 13 दाखिल हुए हैं। 5 मई 2024 को रविवार अवकाश होने के कारण नामांकन पत्र लेने व नाम दाखिल करने का कार्य संपादित नहीं होगा