पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम बनी अंडर-19 टी 20 विश्व कप विजेता

प्रखर डेस्क/एजेंसी। भारत की बेटियों ने रविवार को इतिहास रचते हुए पहली बार अंडर 19 महिला टी-20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत हासिल की तो सीएम योगी ने भी देश की बेटियों को शाबाशी दी। वहीं यूपी के बुलंदशहर की गेंदबाज पार्शवी चोपड़ा के पिता ने भी देश की जीत और बेटी के प्रदर्शन पर खुशी प्रकट की। सीएम योगी ने बेटियों को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, जय हो! देश की बेटियों ने आज ऐतिहासिक आईसीसी महिला अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप जीत लिया। पूरी टीम को हार्दिक बधाई! टीम की अटूट लगन और कड़ी मेहनत से प्राप्त यह ऐतिहासिक उपलब्धि देश-दुनिया की प्रतिभाओं के लिए प्रेरणा है।’
उल्लेखनीय है कि सीएम योगी प्रदेश में खेल प्रतिभाओं का सम्मान और उन्हें आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने 26 जनवरी को राजभवन में आयोजित अलंकरण समारोह के अवसर पर विश्व मे भारत को गौरवान्वित करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया था।
सरकार के प्रोत्साहन की वजह से विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में प्रदेश की बेटियां देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। वर्ल्ड कप जीतने वाली महिला टीम में भी अर्चना देवी समेत यूपी की कई प्लेयर्स शामिल है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की लेग ब्रेक गेंदबाज पार्शवी चोपड़ा ने विश्व कप में शानदार गेंदबाजी करते हुए छह मैचों में 11 विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन और भारत की जीत से पार्शवी का परिवार खुशी से झूम उठा। पार्शवी के पिता गौरव ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है और हम वास्तव में खुश हैं कि हमारी बेटियों ने पहली बार अंडर-19 टी20 विश्व कप जीतकर हमें और पूरे देश को गौरवान्वित किया है। मुझे खुशी है कि मेरी बेटी उस जीत का हिस्सा है और उसने अच्छा प्रदर्शन किया है। साथ ही पार्शवी की मां ने बेटी की प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की।