योगी के खौफ से बेखबर, खनन माफिया के ड्राइवर ने कानूनगो पर जेसीबी चढ़ाने का किया प्रयास

अवैध खनन रुकवाने के लिए मौके पर गए थे कानूनगो

प्रखर कानपुर/एजेंसी। सीएम योगी के दूसरे कार्यक्रम में भी प्रदेश सरकार की ओर से यूपी में सुशासन का दावा किया जा रहा था, लेकिन लगातार प्रदेश में सामने आ रही अपराधिक घटनाओं और बेखौफ अपराधियों का दिख रहा बर्ताव योगी राज के जमीनी सुशासन की तस्वीर बयां कर रहा है। ताजा मामला यूपी के कानपुर से सामने आया, जिसके बाद यूपी में अपराधियों पर कसी जा रही लगाम की हकीकत भी सामने आ गई। यूपी के कानपुर में अपराधिक किस्म के खनन माफिया इतने बेखौफ हो गए कि उन्होंने अवैध खनन को रुकवाने गए राजस्व अधिकारी यानी कानूनगो पर खनन माफिया ने डंपर चढ़ाने की कोशिश की। हालाकि, मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने बेखौफ खनन माफिया समेत अन्य आरोपियों पर केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर के महाराजपुर निवासी सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेंद्र पासवान बीते कई सालों से अपने इलाके में ही मिट्टी खनन का काम कर रहे हैं। बीते शनिवार की देर रात खनन माफिया राजेंद्र पास के मुंजखेड़ा गांव में अवैध मिट्टी खनन का काम करा रहा था। मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय कानूनगो शिवकिशोर तिवारी अपने चार लेखपाल के साथ मौके पर पहुंच गए और अवैध खनन का काम रुकवाकर पुलिस को अवैध खनन वाले पूरे मामले से अवगत कराया। मौके पर पहुंचा खनन माफिया, ड्राइवर से कहकर कानूनगो को कुचलवाने का किया प्रयास
इस दौरान पुलिस के पहुंचने से पहले ही अपनी स्कार्पियो कार से खनन माफिया राजेंद्र पासवान अपने बेटे और छोटे भाई के साथ उस स्थान पर पहुंच गया, जिसके बाद कानूनगो और उनकी टीम को वहां देखते ही गाली गलौज शुरू कर दी। अवैध खनन को लेकर तेजी से बढ़ रहे कहा सुनी के बीच खनन माफिया ने अपने डंपर और स्कॉर्पियो चालक से कानूनगो के ऊपर गाड़ियां चढ़ाने का निर्देश दिया। आरोप है कि इस निर्देश के बाद होने वाली बड़ी घटना से खुद को बचाते हुए जब कानूनगो और उनकी टीम जब वहां से निकलने लगी तो तैश में आकर खनन माफिया ने अपनी स्कॉर्पियो कार कानूनगो पर चढ़ाने का प्रयास किया।

पुलिस ने खनन माफिया को किया गिरफ्तार, गाड़ियां की सीज

आरोपी खनन माफिया घटना के दौरान किसी बड़ी वारदात को अंजाम देता कि उससे पहले स्थानीय थाना पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई और खनन माफिया समेत उसके साथ के अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने दो डंपर, एक जेसीबी व स्कार्पियो गाड़ी कब्जे में लेकर सीज कर दिया। इस मामले को लेकर एसीपी अमरनाथ ने घटना के विषय में बताते हुए कहा कि कानूनगो की शिकायत पर आरोपियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।