श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ जौनपुर में 51 कारसेवकों का हुआ सम्मान

विभिन्न स्थानों पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का हुआ लाइव प्रसारण

प्रखर खेतासराय(जौनपुर)। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को कस्बे समेत सराकरी और गैर सरकारी स्थलों पर भी भजन कीर्तन के साथ ही मन्दिरों पर अयोध्या कार्यक्रम का लाइव प्रसारण हुआ । जगह-जगह लोगों ने राहगीरों को फ़ल का वितरण के साथ ही भण्डारे का आयोजन हुआ । सुरक्षा के दृष्टगत सभी सेक्टरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे ।

क़स्बे के पुरानी बाज़ार स्तिथ जय माँ विंध्यवासिनी दुर्गा पूजा पंडाल पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा आयोजन हुआ । जिसमें 1990-92 में कारसेवकों पर तत्कालीन सरकार के जुल्म के शिकार 51 कारसेवक और उनके परिवार से जुड़े लोगों का सम्मान किया गया । यहाँ भारी सँख्या में रामलला का दिव्य दर्शन किया ।
इस मौके पर गजेंद्र पांडेय, धर्मरक्षक मनीष गुप्ता, शिवम जायसवाल, अमलेंद्र गुप्ता, संजय विश्वकर्मा, कृष्ण मुरारी, शांतिभूषण मिश्रा, विक्की बाबू, राजेश श्रीवास्तव , कपूर चन्द्र आदि रहे । सोंधी स्तिथ शाहगंज ब्लॉक मुख्यालय के पर भगवान राम की आरती व अन्य विविध कार्यक्रम का आयोजित हुए । सभागार में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजय सिंह व बीडीओ जितेंद्र प्रताप सिंह ने कर्मियों और जनप्रतिनिधियों ने लाइव टेलीकास्ट प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देखा । यहाँ भगवान राम के जय उद्घोष से गूँज उठा । खुदौली में ज्योतिषचार्य अवनीश सिंह ‘गुरु’ के यहाँ भी लोगों ने दिव्य दर्शन के साथ ही लाइव प्रसारण देखा । शाम को भण्डारे में हजारों लोग शामिल हुए । विहिप के नेता संजीव गुप्ता और उनके परिवार ने कस्बे में लोगों का फ़ल वितरित किया । खेतासराय थाना में एसओ त्रिवेणी सिंह ने थाने में सुंदरकांड और भण्डारे का आयोजन किया । वही कलापुर में अनुराग राम लीला समिति द्वारा राम जी की मूर्ति की स्थापना हुई । इस से पूर्व गांव में भ्रमण कार्यक्रम में राकेश राजभर व अन्य लोग शामिल रहे ।