जहरखुरानो ने मूर्तिकार से लूटा 20 हजार

मैंगो शेक में पिलाया नशीला पदार्थ

प्रखर खेतासराय जौनपुर। कस्बा के बारां मोड स्थित डॉ अवधराज मौर्य के हाते में पश्चिम बंगाल के मूर्तिकार उत्तम बंगाली पिछले कई वर्षों से मूर्ति बनाते हैं। शनिवार की दोपहर 12 बजे बाइक से तीन युवक उनके यहां मां दुर्गा की मूर्ति लेने के लिए पहुंचे। बातचीत के दौरान युवकों ने सबसे बड़ी मूर्ति को ले जाने के लिए सौदा तय किया। इसके बाद मूर्तिकार उत्तम बंगाली को अपने झांसे में इस कदर ले लिए की खुशी में अपने साथ लाये मैंगो सेक को कागज के चार गिलास में निकाल कर पिलाया। 55 वर्षीय उत्तम बंगाली और उनका 25 वर्षीय बेटा सुभोजित पाल बरामदे में बैठकर मूर्ति को अंतिम रूप दे रहे थे। जहरखुरानो ने पहले पिता पुत्र को गिलास भरकर पिलाया। इसके बाद वहां कमरे में मौजूद दोनों भतीजे सुरजीतपाल पुत्र सुखेंद्र पाल और सोमेन घोष पुत्र गदाई को भी बुलाकर गिलास में भरकर पिलाया। लेकिन इस दौरान खुद तीनों युवक ने मैंगो शेक नहीं पिया।
मैंगो सेके पीते ही उत्तम बंगाली, उनका बेटा और दोनों भतीजे अर्ध बेहोशी हालत में हो गए। इसके बाद तीनों जहर खुरान बाउंड्री वाल के दरवाजे को अंदर से बंद करके वहां रखा 20 हजार रुपये लेकर पीछे के रास्ते से चंपत हो गए।
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के थाना बरेंगा अंतर्गत नवदुर्गा गांव निवासी उत्तम पाल बंगाली के परिवार में उनकी पत्नी चंदना और छोटा भाई प्रभात व साला विलास बंगाली ने जब उनके मोबाइल पर कई बार कॉल किया तो कॉल रिसीव न होने से वह लोग घबड़ा गये। फिर शाम सात बजे साला विकास और प्रभात खेतासराय पहुंच कर दरवाजा खुलवाना चाहे तो वह अंदर से बंद था। फिलहाल पीछे के रास्ते से जब वहां पहुंचे तो चारों लोगों को जमीन पर पड़ा बेहोश देख घबरा गए । आनन फानन में उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल ले गये लेकिन स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी में भर्ती कराने की बात कही। खबर लगते ही खेतासराय के नए थानाध्यक्ष चंदन राय, उपनिरीक्षक महंगू यादव पुलिस टीम के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी पहुंच गए। यहां रात्रि ड्यूटी में तैनात चिकित्सक डॉ विवेकानंद कुशवाहा व उनकी पूरी टीम ने चारों गंभीर मरीजों को भर्ती करते हुए उनका तुरंत उपचार शुरू किया। रात्रि 11 बजे तक उनकी स्थिति में काफी सुधार होने के बाद देर रात को ही 108 एंबुलेंस के माध्यम से पुलिस टीम के साथ जिला अस्पताल में भेज दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष चंदन राय ने बताया कि चारों मूर्तिकारों के स्वास्थ्य में काफी सुधार है।जहरखुरानी की घटना से जुड़े संदिग्ध लोगों की तलाश के लिए पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके आवश्यक छानबीन शुरू कर दी है।

पहली बार घटित हुई इस तरह की घटना

खेतासराय। नगर पंचायत खेतासराय में पश्चिम बंगाल के मूर्तिकार उत्तम बंगाली को मैंगो शेक में नशीला पदार्थ खिलाकर उनके पास से 20 हजार रुपये ले जाने की यह घटना पहली बार हुई है । अभी तक इस तरह की ऐसी कोई घटना पूरे जौनपुर ही नहीं पूर्वांचल में नहीं हुई थी।
मामले को बेहद ही गंभीरता से लेते हुए खेतासराय के थानाध्यक्ष चंदन राय ने कस्बे के सभी व्यापारियों, बड़े कारोबारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने प्रतिष्ठान, कारखाना और रियायशी इलाकों में सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगवाये। अपरिचित लोगों से किसी प्रकार का खाद्य पदार्थ, प्रसाद दव अन्य चीज बिना समझे ना ग्रहण करें। उन्होंने नागरिकों से अपील किया कि सर्किल क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी मिलती है तो पुलिस को सूचना अवश्य दें।