दुल्लहपुर में विधवा प्राइवेट शिक्षिका की चाकू गोद कर हत्या

प्रखर दुल्लहपुर गाजीपुर। थाना क्षेत्र के मलेठी गांव में सोमवार की रात घर से टहलने निकली विधवा प्राईवेट स्कूल की शिक्षिका श्वेता बारी (35) पत्नी स्व सुनील बारी की अज्ञात ने चाकू मारकर हत्या कर दी। शव घर से सौ मीटर की दूरी पर मिलने से पूरे गांव में कोहराम मच गया। रात में ही एसपी ओमवीर सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया तथा शीघ्र ही हत्या का पर्दाफाश करने का एसओ अशोक कुमार मिश्रा को निर्देश दिया। मालूम हो कि मलेठी गांव निवासी प्राइवेट शिक्षिका श्वेता बारी पत्नी स्वर्गीय सुनील बारी रोज की तरह सोमवार को रात आठ बजे घर से अकेले टहलने निकली थी। एक घंटे तक वापस नहीं लौटने पर सास को कुछ आशंका हुई तो वह अपने पोते यानी श्वेता के लड़के को लेकर बहू को खोजने निकली। घर से कुछ ही दूरी पर लगभग सौ मीटर की दूरी पर पहुंचने पर श्वेता खड़ंजे पर एक किनारे गिरी पड़ी थी। बहू का हालत देखकर रोते चिल्लाते हुए सास की आवाज सुनकर लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। पहले तो लोगों ने ठंढ से बेहोश समझकर हाथ पैर की मालिश करना शुरु किया। जब भीड़ ने देखा तो शरीर पर कहीं कहीं चाकू के हल्के निशान पेट व सीने के पास थे। घायल समझकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि धनंजय प्रजापति, महेश बारी, सहित अन्य ग्रामीणों ने श्वेता को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मागतपुर पहुंचे लेकिन चिकित्सक के नहीं होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनो ले गए जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना ग्राम प्रधान प्रतिनिधि धनंजय प्रजापति ने रात में ही दस बजे एसओ अशोक कुमार मिश्रा को दिया। कुछ ही देर में मौके पर एसओ पहुंच कर जाच पड़ताल कर रहे थे ।कुछ ही देर में एसपी ओमवीर सिंह एडिशनल एसपी ज्ञानेंद्र कुमार तथा सीओ भुड़कुड़ा बलिराम भी मौके पर पहुंचे। चुंकी घटना स्थल पर खून का निशान नहीं था रात में ही एसपी ओमवीर सिंह ने घटनास्थल खोजने का निर्देश दिया। लेकिन रात होने के चलते पुलिस अपने स्तर से जांच कर लौट गई। रात में ही शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया । मृतका के दो पुत्र एक 12 साल तथा दूसरा 9 साल का है। मां की मौत पर दोनों बच्चों सहित सास ,ससुर बिलख रहे थे।
मृतका का एक देवर पंकज परिवार सहित मलेठी चट्टी पर जबकि दूसरा भोनू बारी परिवार के साथ घर पर रहता है।
एसओ ने बताया कि मृतका के स्वसुर लालजी बारी ने अज्ञात के खिलाफ घटना की दी तहरीर है।
कई बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का खुलासा हो सकेगा।

ग्रामीणों के जेहन में उठते कुछ अनसुलझे सवाल

तीन दिन के भीतर ही थाना क्षेत्र में हुई दो हत्याएं ग्रामीणों के जेहन में कुछ अनसुलझे सवाल उठा रही थी और घटना का पर्दाफाश कराने की कोशिश करा रही थी। यही कि घटना स्थल पर नहीं मिला था खून का निशान। बरसात में सड़क पर कीचड़ होने पर भी कपड़े पर नहीं लगी थी मिट्टी। मौके पर हमलावरों से जूझने का नहीं मिला सुबूत । क्या एक से अधिक रही होगी हमलावरों की संख्या। शव से कुछ ही दूरी पर मिला मोबाइल फोन व चप्पल। ग्रामीणों में इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। ग्रामीणों की माने तो हत्या कहीं और कर शव को कहीं और रख दिया गया। मलेठी गांव में पहली बार हुई इस तरह के अपराध की घटना 15 वर्ष पूर्व हुई थी श्वेता बारी की शादी। बीमारी से हो गई थी पति की मौत। पिछले 6 माह से गांव के ही कृष्णा इंटर कालेज (प्राइवेट स्कूल )में पढ़ा रही थी मृतका।