करखियाव में पीएम की सभा स्थल पर तैयारिया पूरी, नही होगा भेल का शिलान्यास

0
338

भारी फोर्स की हुई तैनाती

प्रखर पिंडरा वाराणसी। पीएम नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को करखियाव में बनास डेयरी के उद्घाटन व सभा के तैयारियों को देर शाम अंतिम रूप दे दिया गया। लेकिन शाम में आई आंधी व घेरते बादलों ने अधिकारियों की चिंता बड़ा दी।
बताते चलें कि निर्माणाधीन भेल परिसर के 30 एकड़ में होने वाली सभा के तैयारियों में एसपीजी, जिला प्रशासन के साथ भाजपा के पदाधिकारी लगे रहे और बैठकों का दौर जारी रहा। एक तरफ एसपीजी ने पूरे सभा स्थल को कब्जे में लेने के साथ जगह जगह मेटल डिटेक्टर प्रवेश द्वार पर लगा दिए गए हैं तो दूसरी बार पीएम मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के बैनर, पोस्टर व फ्लेक्स से पटा रहा। वही शाम को आई आंधी से कुछ बैनरों को नुकसान भी पंहुचा।

सभा स्थल पर बने है चार सुईट

सभा स्थल पर वीवीआइपी के लिए चार सुईट बनाया गया। एक पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, गवर्नर आनंदी बेन पटेल व एक अमूल परिवार के लिए बना है। एक आपात कालीन व्यवस्था के तहत चिकित्सको की तैनाती की गई है। तैनात चिकित्सक डॉ अनुपम सिंह ने बताया कि यहाँ पर तीन चिकित्सक की टीम सारे मेडिकल दवाओं के साथ तैनात रहेगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष व विधायक ने की बैठक

सभा स्थल पर गुरुवार को भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा व विधायक डॉ अवधेश सिंह ने व्यवस्था के बाबत उससे जुड़े पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सभी को जिम्मेदारी से अवगत कराते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की।

सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को दिए गए निर्देश

पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों को पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा गुरुवार को ब्रीफिंग करने के साथ सख्त निर्देश दिया गया। उनसे कहाकि जो भी संदिग्ध दिखे उसकी तुरंत सूचना दे। आम लोगों के साथ कुशल व्यवहार करे। जहाँ भी ड्यूटी लगे वहां तैनात मिले वरना कार्रवाई होगी। पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा करखियाव में होने वाले कार्यक्रम में अंतिम क्षण में बदलाव किया गया है। अब करखियाव में अमूल के साथ अन्य करोड़ो रूपये के परियोजना का लोकार्पण व शुभारंभ करेंगे लेकिन भेल का शिलान्यास अब नही होगा। पीएमओ से आये निर्देश के बाद उक्त निर्णय जिला प्रशासन द्वारा लिया गया।

सभी चौराहों व कट पर लगे बैरिकेडिंग

बाबतपुर से लगायत करखियाव तक दोनो तरफ सुरक्षा के दृष्टि से बैरिकेडिंग के साथ पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। बाबतपुर से 12 किमी दूर स्थित अमूल प्लांट के दोनों तरफ जितने भी चौराहे व हाईवे पर कट पड़े उसपर बैरिकेडिंग कर दी गई। वही पंचायत व एनएचआई विभाग द्वारा पूरे सड़क की साफ सफाई के साथ रंगाई पुताई का कार्य युद्घ स्तर पर चलता रहा।