ग़ाज़ीपुर- भारतीय सेना के पराक्रम और शौर्य का प्रतीक है कारगिल विजय- दुर्गेश चौबे

प्रखर ब्यूरो ग़ाज़ीपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गाजीपुर नगर इकाई द्वारा रायगंज स्थित कार्यालय पर नगर मंत्री अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम का आयोजन कर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
इस दौरान सेना से रिटायर भूतपूर्व सैनिक दुर्गेश चौबे ने कहा कि कारगिल युद्ध भारतीय सेना के पराक्रम और शौर्य गाथा का प्रतीक है। कारगिल की ऊंची ऊची चोटियां गवाह है कि हमारे बहादुर सैनिको ने अपने खून द्वारा सींची गयी घाटी में तिरंगे के आन बान और शान के शौर्य को बढ़ाया। साथ ही अंतरराष्ट्रीय पटल पर सैनिको के खून से विजय का नया इतिहास लिखा गया, जिससे हमारी आगे आने वाली पीढ़ियां उस त्याग और बलिदान से प्रेरणा लेकर मातृभूमि की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहें। इस दौरान अपने वक्तव्य में प्रदेश सहमंत्री कामदेश्वर सिंह ने कहा एक सैनिक जब वर्दी धारण करता है तो उसे सिर्फ देश व माटी दिखती है। कारगिल योद्धाओं की असीम प्रतिबद्धता, अदम्य साहस, बहादुरी और दृढ़ता जैसी देशभक्ति की शक्ति हम सभी युवाओं के जेहन में बना रहना चाहिए। जिला छात्रा प्रमुख डॉ. पूजा श्रीवास्तव ने कहा कि कारगिल विजय दिवस पर हम सभी को देश की एकता और अखंडता को बनाये रखने की शपथ लेनी चाहिए। एक फौजी अपनी मातृभूमि के मान और देश की शान के समर्पण में जिंदगी को यू ही हँसते हुए बलिदान कर देता है।.माटी उसकी शहादत से उर्वर रहती है और तिरंगे में उसकी कुर्बानी का मान सदा के लिए सजा रहता है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला प्रचारक सुशील कुमार, नगर प्रचारक द्वय आलोक व सुधीर, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य शुभम साहू, नगर सहमंत्री कृष्ण कुमार व सौरभ वर्मा, आकाश, धीरेंद्र श्रीवास्तव, पंचानन सिंह व जिला संगठन मंत्री अमित देव आदि लोग उपस्थित रहे।