गोदाम संचालक ने बेच दिया 9300 बोरी सरकारी अनाज

-खाद्यान्न चोरी के आरोप में संचालक पर एफआईआर दर्ज

-भदोही के पीजी हरियाव स्थित एफसीआई गोदाम का मामला

प्रखर भदोही। भारतीय खाद्य निगम के गोदाम पीजी हरियाव भदोही से गोदाम के संचालक शेरूखान और उसके कर्मचारियों ने मिलकर गरीबों का 9300 बोरी अनाज बेच दिया है। अनाज चोरी से बेचे जाने की खबर आने के बाद एफसीआई के आला अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए । बता दें कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार को लेकर लगातार खबरें आती रहती हैं । लेकिन योगी सरकार में यह इस तरह का पहला मामला है। जिसमें गोदाम संचालक सीधे शामिल है। बता दें कि इस मामले में भदोही के कोतवाली थाना अंतर्गत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में संचालक शेरू खान व उसके कई कर्मचारियों पर खाद्यान चोरी के आरोप में 120 बी 406, 409, 419 व 420 के धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।
इस संबंध में प्रखर पूर्वांचल ने संबंधित अधिकारियों से बात किया कई अधिकारियों ने इससे सीधे तौर पर पल्ला झाड़ते हुए किनारा कर लिया तो वही कुछ अधिकारी टालमटोल करते रहे। सूत्रों का कहना है कि शेरू खान पूर्वांचल के मऊ से जेल में बंद विधायक मुख्तार अंसारी का करीबी है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 5 अक्टूबर की रात खाद्यान्न चोरी की शिकायत पर जांच पड़ताल में पाया गया कि गोदाम से 9300 बोरी खाद्यान्न स्टॉक से कम है। सवाल यह है कि जिस विभाग की मानिटरिंग खुद सुबे का मुखिया कर रहा हो उस विभाग में इस तरह का भ्रष्टाचार अधिकारियों की कार्यशैली पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है। आमतौर पर आए दिन कोटेदारों द्वारा कम राशन देने की शिकायत उपभोक्ताओं द्वारा किया जाता है। लेकिन इसकी जड़ में वह तमाम अधिकारी,ठेकेदार और अन्य लोग शामिल हैं जो इस व्यवस्था में घून की तरह लगे हुए हैं और पूरे सिस्टम को लगातार खोखला कर रहे हैं । भदोही में हुई इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि अभी भ्रष्टाचारियों के ऊपर लगाम लगाने में सरकार पूरी तरह विफल है। अभी पूर्वांचल के चंदौली जनपद में स्टेज-एक के एक ठेकेदार द्वारा स्टेज-एक दूसरे ठेकेदार की गाड़ी को अपने फर्म पर चलाने का मामला चर्चा में लगातार बना हुआ है कि भदोही का यह मामला निकल कर सामने आ गया है। इससे साफ जाहिर होता है कि पूरे कुएं में ही भांग पड़ी हुई है अधिकारी अपने पसंद के लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं।