नैनीताल के नवोदय विद्यालय में एक साथ 85 बच्चे कोरोना संक्रमित, हड़कंप

प्रखर एजेंसी। देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति एकबार फिर भयावह होती जा रही है। इसके साथ कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने भी पूरे देश के चिंता में डाल दिया है। इस बीच उत्तराखंड के नैनीताल के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक साथ 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले है, जिसके बाद से स्कूल प्रशासन हड़कंप मच गया। एक साथ 85 छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। आज सभी छात्रों के सैंपल ओमीक्रोन जांच को दिल्ली भेजे जाएंगे। प्रधानाचार्य को विद्यालय बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना संक्रमित बच्चों की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉक्टरों की टीम गठित की गई है। आपको बता दें कि ये स्कूल नैनीताल के सुयालबाड़ी में स्थित है। इससे दो दिन पहले भी स्कूल के प्रिंसिपल और 12 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सभी को स्कूल में ही आइसोलेट कर दिया गया था। 
इसके बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष शिविर लगाकर करीब 496 नौनिहालों के स्वैब के नमूने जांच को भेजें। जिसके बाद शनिवार को मिली रिपोर्ट में विद्यालय के 85 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
नैनीताल के एसडीएम राहुल साह ने बताया कि नेगेटिव छात्रों के अभी रैपिड एंटीजन टेस्ट होंगे, जिसके बाद परिजनों की सहमति से बच्चों को घर भेज दिया जाएगा। वहीं बच्चों को विद्यालय में ही आइसोलेट निगरानी बढ़ाने के साथ ही विशेष टीम भी तैनात की जा रही है।