ग़ाज़ीपुर- एक वर्ष से फरार चल रही फर्जी सहायक अध्यापिका को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
235

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। हंसराजपुर चौकी पुलिस ने मंगलवार को करीब एक वर्ष से फरार चल रही फर्जी सहायक अध्यापिका को गिरफ्तार किया। संबंधित धाराओं में उसका चालान कर दिया।
हंसराजपुर चौकी प्रभारी प्रशांत कुमार चौधरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सुबह करीब पौने नौ बजे शादियाबाद थाना क्षेत्र के मोहब्बतपुर निवासी वांछित अभियुक्त रिंकू सिंह पत्नी तारेन सिंह को सौरी मोड़ से गिरफ्तार किया गया। चौकी प्रभारी ने बताया कि गिरफ्त में आई रिंकू सिंह फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर प्राथमिक विद्यालय अड़िला में सहायक अध्यापिका के पद पर नियुक्त थी। प्रमाण पत्रों के सत्यापन में फर्जी पाए जाने पर चयन को निरस्त कर इसके विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर तलाश की जा रही थी। उन्होंने बताया कि अभियु्क्त ने पूछताछ में बताया कि लगभग एक वर्ष से आस-पास के जनपदों के साथ ही उत्तराखंड में लुक-छिपकर रह रही थी। शादियाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक शिव प्रसाद वर्मा ने बताया कि 23 जनवरी 2020 को फर्जी सहायक अध्यापिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था।
गिरफ्तार करने वाली टीम में चौकी प्रभारी के साथ कांस्टेबल लखपति राम, महिला कांस्टेबल अंजली और कां. प्रीति सिंह शामिल रही।