ग़ाज़ीपुर- तीन दिवसीय 20वीं राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में छह स्वर्ण पदक, दो रजत पदक और सात कांस्य पदक जीतकर जनपद का नाम किया रोशन

प्रखर ब्यूरो गाजीपुर। उत्तराखंड के नैनीताल में आयोजित तीन दिवसीय 20वीं राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गाजीपुर जिले की टीम ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन के बल पर छह स्वर्ण पदक, दो रजत पदक और सात कांस्य पदक अपने जनपद के नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बल पर प्रतिभागियों ने खुब वाहवाही लूटी।
जानकारी के अनुसार अंडर 11 ईयर में आदित्य वर्धन चौरसिया को कांता इवेंट और फाइट में स्वर्ण पदक मिला, तो वहीं अंडर 13 ईयर में आशुतोष चौरसिया को कांता और कुमीट दोनों में कांस्य पदक प्राप्त हुआ। 12 वर्षीय वर्ग में संजना प्रजापति को कांता और कुमिट दोनों में स्वर्ण पदक हासिल हुआ। 16 वर्ष के उपर की प्रतियोगिता में उन्नति भारद्वाज ने कांता में स्वर्ण तथा कुमीट में रजत पदक अपने नाम किया। सीनियर वर्ग में अंडर 55 सूरज प्रजापति को कांता में स्वर्ण पदक और कुमीट में रजत पदक तथा अवधेश पाल को कांता में रजत तथा कुमीट में कांस्य पदक प्राप्त हुआ। अंडर 60 भार में सूरज कुमार को कांता और कुमीट दोनों में कांस्य पदक तो गुलशन कुमार को कांता में कांस्य पदक हासिल हुआ है। कोच अम्बिका प्रजापति तथा टीम मैनेजर सूरज प्रजापति ने गाजीपुर की टीम की सफलता पर प्रतिभागियों को हार्दिक बधाई दी है। जनपदवासियों ने गाजीपुर टीम कोच सहित सभी खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। लोगों ने कहा कि वर्तमान समय में कराटे के प्रशिक्षण को गाजीपुर में और बल मिलना चाहिए, क्योंकि कराटे हमारे समाज को फिटनेस के साथ ही साथ आत्म बल औरखेल भावना के लिए भी प्रेरित करता है।